Top
undefined

अधिकारियों एवं कर्मचारियों की घूसखोरी को लेकर सख्त हुई सरकार, शिकायत के लिए विजलेंस ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर

अधिकारियों एवं कर्मचारियों की घूसखोरी को लेकर सख्त हुई सरकार, शिकायत के लिए विजलेंस ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर
X

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की घूस लेने की शिकायत को लेकर एक नम्बर जारी किया गया है। सतर्कता अधिष्ठान के प्रभारी निदेशक पीवी रामा शास्त्री ने बताया कि 9454401866 पर फोन करके घूस मांगने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। विजिलेंस विभाग के अधिकारियों की विवेचना और तमाम अन्य जरूरतों के लिए अभी हाल ही में 4 दिन की ट्रेनिंग गाजियाबाद सीबीआई अकैडमी के अधिकारियों से करवाई गई है।

सुबह 10 से शाम 6 बजे तक दर्ज हो सकती हैं शिकायत: निदेशक पीवी रामा शास्त्री ने बताया कि सोमवार से लेकर शुक्रवार तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक इस हेल्पलाइन नंबर पर घूसखोरी की शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। शिकायत का तत्काल संज्ञान लिया जाएगा और जांच के बाद कार्रवाई भी की जाएग। शिकायत कर्ता का नाम कार्यवाही होने तक गोपनीय रखा जा सकती है।

सीबीआई ने विजलेंस विभाग को दी चार दिन की ट्रेनिंग

डीजी पीवी रामा शास्त्री ने बताया कि कोविड-19 को देखते हुए यह ट्रेनिंग वर्चुअल क्लास के माध्यम से कराई गई थी। विजिलेंस के सभी 10 सेक्टर और मुख्यालय के 4 सेक्टर में तैनात अधिकारियों को गुणवत्ता परक विवेचना करने और समय के साथ बदल रहे अपराधों के विवेचना की ट्रेनिंग दिलवाई गई है।

विजिलेंस विभाग जल्द ही वेबसाइट भी शुरू करने की तैयारी में है और सेक्टर के 10 जिलों में विजिलेंस विभाग के थाने खोलने की भी तैयारी की जा रही है। अभी वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ, कानपुर, झांसी, आगरा, बरेली और मेरठ विजिलेंस सेक्टर के जिले हैं, जहां पर ये यह सुविधाएं मिलेंगी।

Next Story
Share it
Top