Top
undefined

योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या आएंगे, राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे

योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या आएंगे, राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे
X

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरुआत होने वाली है। यहां आगामी 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास और भूमि पूजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचेंगे। वे अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर पूरी जानकारी लेंगे।

इस मौके पर वह अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा अयोध्या के लिए कुछ नई परियोजनाओं की शुरुआत करने की घोषणा की संभावना का भी आकलन करेंगे। अयोध्या जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम के लिए शुक्रवार से ही तैयारियां शुरू कर दीं।

राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के खिलाफ याचिका खारिज

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन पर रोक लगाने की मांग की याचिका खारिज कर दी। मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर और न्यायमूर्ति एसडी सिंह की खंडपीठ ने मामले में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया और कहा कि यह जनहित याचिका कल्पनाओं पर आधारित है। कोर्ट ने कहा कि कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने की आशंका का कोई आधार नहीं है। हालांकि कोर्ट ने भूमि पूजन कार्यक्रम के आयोजकों और राज्य सरकार से इस बात की अपेक्षा की है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग और शारीरिक दूरी बनाए रखने की गाइडलाइन के अनुसार ही कार्यक्रम करें।

Next Story
Share it
Top