Top
undefined

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने रामलला का दर्शन किया, यूपी के बड़े अफसर भी अयोध्या पहुंचे

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने रामलला का दर्शन किया, यूपी के बड़े अफसर भी अयोध्या पहुंचे
X

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का शिलान्यास करेंगे। इसकी तैयारियां अपने अंतिम दौर में हैं। तीन अगस्त से ही भूमि पूजन अनुष्ठान शुरू हो जाएगा। इसी कड़ी में शुक्रवार को केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल अयोध्या पहुंचे। उन्होंने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन-पूजन किया। उससे पहले सरयू आरती में शामिल हुए। वहीं, राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, मुख्य सचिव आरके तिवारी, एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार समेत बड़े अफसर भी अयोध्या पहुंचे हैं। सभी प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों में जुटे हैं।

मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष से की मुलाकात

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात की है। वे महासचिव चंपत राय से भी मिलेंगे। माना जा रहा है कि, राय से भेंट के दौरान वे राम मंदिर निर्माण के लिए दान भी देंगे। पीएम के आगमन और भूमि पूजन को लेकर केंद्रीय मंत्री तैयारियों को परखेंगे। इससे पहले उन्होंने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की थी।

यूपी के शीर्ष अफसरों की बैठक दोपहर बाद

आज मुख्य सचिव आरके तिवारी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी तीन दिवसीय कार्यक्रम के फुल प्रूफ प्लान की तैयारियों की अफसरों के साथ समीक्षा करेंगे। इससे पहले अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार, एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत पहुंच गए हैं। इन सभी ने साकेत डिग्री कॉलेज में बनाए जा रहे हेलीपैड स्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद पीएम के रूट और हनुमानगढ़ी, राम जन्मभूमि की सुरक्षा का इंतजाम परखेंगे। दोपहर बाद अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट में बैठक होगी।

Next Story
Share it
Top