Top
undefined

धार्मिक उन्माद फ़ैलाने के मामले में पुलिस ने की कार्रवाई, पीएफआई के मीडिया प्रभारी समेत चार गिरफ्तार

धार्मिक उन्माद फ़ैलाने के मामले में पुलिस ने की कार्रवाई, पीएफआई के मीडिया प्रभारी समेत चार गिरफ्तार
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राम मंदिर के शिलान्यास के बाद यूपी में धार्मिक उन्माद फैलाने के मामले में पीएफआई के मीडिया प्रभारी समेत चार को गिरफ्तार किया है। काकोरी पुलिस ने पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के मीडिया प्रभारी अब्दुल मजीद को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि मजीद इस्लामनगर इलाके में एक किराए के मकान में रह रहा था। मजीद ने राम मंदिर शिलान्यास के बाद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट की थी। पुलिस अब प्रदेश भर में पीएफआई और एसडीपीआई के सदस्यों पर नजर रख रही है।

बहराइच में भी तीन गिरफ्तार

सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट पर गुरुवार को बहराइच पुलिस ने सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट वायरल करने के आरोप में जरवल क्षेत्र से एक डॉक्टर व उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि कस्बे में हीरा मस्जिद के बगल में डॉक्टर अलीम के क्लीनिक पर कुछ लोग बैठकर मोबाइल द्वारा साम्प्रदायिक सद्भाव व राष्ट्रीय अखंडता के विरुद्ध संदेशों का सोशल मीडिया के जरिए प्रचार कर रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने डॉक्टर अलीम के क्लीनिक पर छापेमारी की। इस दौरान डॉक्टर व उसके दो साथी साहिबे आलम व कमरूद्दीन ऐसा करते पाए थे।

जांच में आरोपियों के मोबाइल में भड़काऊ संदेश मिले, जिसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने तीनों के मोबाइल फोन को भी जब्त कर लिया है। डीजीपी मुख्यालय ने सोशल मीडिया पर धार्मिक पोस्ट धार्मिक उन्माद फैलाने वाले मामले की निगरानी करने के लिए सोशल मीडिया की एक स्पेशल टीम को लगा रखी हैं।

Next Story
Share it
Top