Top
undefined

परिवार ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल:गैंगस्टर राकेश पांडेय के पिता ने कहा- घर से उठाकर बेटे को मार दिया, वह तो ज्यादातर मामलों में बरी हो गया था

परिवार ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल:गैंगस्टर राकेश पांडेय के पिता ने कहा- घर से उठाकर बेटे को मार दिया, वह तो ज्यादातर मामलों में बरी हो गया था
X

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में आरोपी इनामी बदमाश को राकेश पांडेय के मुठभेड़ में मारे जाने का दावा यूपी एसटीएफ ने किया है। मारे गए बदमाश के पिता बोले घर से उठाकर ले जाकर मार दिया गया। वह अपनी मां का इलाज कराने लखनऊ गया था जहां से उसे शनिवार देर रात तीन बजे उठाकर मार दिया गया। एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए पूछा इनाम कब घोषित हो गया, कोई केस नहीं था।

सरकार से पिता ने किया सवाल- एनकाउंटर होने का ग्राउंड क्या है

राकेश पाण्डेय के पिता आर्मी से सेवानिवृत्त बालदत्त पांडेय ने यूपी एसटीएफ पर सवाल उठाते हुए बोले घर से निकालकर ले जाया गया था। एनकाउंटर का कोई मतलब नहीं। इनका एनकाउंटर एकाएक क्यों किया गया, क्या कोई व्यक्तिगत दुश्मनी की वजह से। उन्होंनें कहा कि उनके बेटे को पुलिस ने लखनऊ स्थित आवास से शनिवार की रात तीन बजे उठाकर ले गई और एनकाउंटर कर दिया। उनका बेटा अपनी मां का लखनऊ में इलाज करा रहा था। इसी को लेकर आता जाता रहा। एक लाख का इनाम कब घोषित हुआ। कभी मामला सामने नहीं आया। ज्यादातर केस से वह बरी हो गया था और बाहर था। इनाम कब घोषित हुआ यह किसी को पता नहीं था।

एसटीएफ के प्रेस नोट अब पचास हजार इनाम बताया गया

रविवार सुबह 4:20 मिनट पर मुख्तार अंसारी गैंग के शूटर राकेश उर्फ हनुमान पांडेय की मुठभेड़ मारे जाने का दावा यूपी एसटीएफ़ की टीम ने किया। एसटीएफ ने सुबह एक लाख का इनामी बताया वहीं शाम को जारी प्रेस नोट में प्रयागराज से पचास हजार इनामी होने की जानकारी दी है। उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने एक लाख के इनामी बदमाश राकेश उर्फ हनुमान पांडेय को रविवार तड़के लखनऊ के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया। हनुमान पांडेय मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी का करीबी था। वह भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या में भी आरोपी था। लेकिन कोर्ट ने बरी कर दिया था। आईजी अमिताभ यश ने हनुमान पांडेय के मारे जाने की पुष्टि की थी।

Next Story
Share it
Top