Top
undefined

तेज बारिश में ढहा चार मंजिला इमारत का हिस्सा, महिला और उसकी बेटी की दबने से मौत

तेज बारिश में ढहा चार मंजिला इमारत का हिस्सा, महिला और उसकी बेटी की दबने से मौत
X

कानपुर। बीते 24 घंटे से कानपुर में हो रही रुक-रुक कर बारिश जानलेवा साबित हो रही है। गुरुवार रात शहर के मूलगंज थाना क्षेत्र में तेज बारिश के चलते चार मंजिला जर्जर इमारत का हिस्सा ढह गया। इस हादसे में एक महिला और उसकी बेटी की मौत हो गई। घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

100 साल पुरानी है इमारत

मामला हटिया बर्तन बाजार का है। यहां करीब 100 साल पुराने एक चार मंजिला इमारत के एक हिस्से में किराए पर रहने वाली मीना (50 साल) और उसकी बेटी प्रीती (18) गुरुवार रात मकान के भीतर काम कर रही थी। तभी अचानक मकान का एक हिस्सा ढह गया। इमारत में रहने वाले अन्य लोग निकल आए। लेकिन मीना व उसकी बेटी दोनों मलबे के नीचे दब गईं। सूचना पाकर डीआईजी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। नगर निगम, पुलिस व फायर ब्रिगेड को बुलाकर रेस्क्यू कर मलबे में दबे शवों को बाहर निकाला गया है।

कानपुर एसएसपी प्रीतीन्दर सिंह ने बताया कि बारिश के चलते जर्जर इमारत का हिस्सा ढह गया है। हादसे में किराये पर रहने वाली महिला मीना और उसकी बेटी प्रीति की मौत हो गई। वहीं, नगर निगम ने शहर के जर्जर मकानों को चिन्हित करने का काम शुरू किया है।

गुरुवार को बुजुर्ग महिला की हुई थी मौत

इससे पहले गुरुवार को नौबस्ता के बसंत विहार में रहने वाली 70 साल की चंदा देवी की दीवार के नीचे दबकर मौत हो गई थी। वह 15 दिन पहले बर्रा थाना क्षेत्र के फतेपुर गोही में रहने वाली अपनी बेटी के घर आई थी। दोपहर में वह नहा रही थी, तभी कमरे की छत गिर गई और मलबे में दबने से बुजुर्ग महिला की मौत हो गई।

Next Story
Share it
Top