Top
undefined

सभी विधायकों का होगा कोरोना टेस्ट, दो सदस्यों के बीच एक सीट रहेगी खाली, पूर्व माननीयों को नहीं मिलेगा प्रवेश

सभी विधायकों का होगा कोरोना टेस्ट, दो सदस्यों के बीच एक सीट रहेगी खाली, पूर्व माननीयों को नहीं मिलेगा प्रवेश
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधान मंडल का मानसून सत्र 20 अगस्त से शुरू हो रहा है। कोरोना महामारी के चलते इस बार ये सत्र केवल तीन दिन चलेगा। सत्र निर्बाध रुप से चले, इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है। लेकिन इस बार बिना कोरोना टेस्ट कराए कोई भी विधायक सदन में एंट्री नहीं पाएगा।

एक सीट छोड़कर बैठेंगे सदस्य

विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि, सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सदन में दो सदस्यों के बीच में एक सीट खाली रहेगी। इस कारण कुछ सदस्य विजिटर गैलरी में भी बैठेंगे। सदन में आने से पहले विधायकों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। सभी सदस्य मास्क पहनकर आएंगे, अगर कोई मास्क पहने बिना आता है तो हम उसे मास्क देंगे। पूर्व विधायकों से अनुरोध किया गया है कि सत्र के दौरान वे विधानसभा ना आएं।

कैंटीन रहेगी बंद, गैलरी के पास निरस्त

इस बार सत्र के दौरान भीड़ रोकने के लिए गैलरी पास निरस्त कर दिए गए हैं। पूर्व विधायकों व पूर्व सांसदों के आने पर रोक लगाई गई है। दर्शक दीर्घा के पास भी नहीं बनेंगे। जो सदस्य पॉजिटिव होंगे, उन्हें अस्पताल भेजा जाएगा या होम आइसोलेशन में रखा जाएगा। इसके अलावा सत्र में भाग लेने के लिए आने वाले सदस्यों के लिए गर्म पानी व काढ़े का इंतजाम रहेगा। ताकि प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाई जा सके। सत्र के दौरान कैंटीन बंद रहेंगी।

मीडिया के सिटिंग प्लान पर होगा मंथन

मीडिया के सिटिंग प्लान को लेकर भी मंथन चल रहा है। 16 अगस्त को इस संदर्भ में सीएम कार्यालय व विधानसभा के और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक हो चुकी है। फिलहाल अभी मीडिया कर्मियों के कवरेज के लिए व्यवस्था रहेगी, इस पर एडवाइजरी नहीं आई हैं। ऐसे में मीडिया कर्मियों के लिए भी टेस्ट आवश्यक होगा।

Next Story
Share it
Top