Top
undefined

शादी से इनकार करने पर साथी डॉक्टर ने पहले गला दबाया, फिर चाकू से सिर और चेहरे पर कई वार किए

शादी से इनकार करने पर साथी डॉक्टर ने पहले गला दबाया, फिर चाकू से सिर और चेहरे पर कई वार किए
X

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में 26 साल की डॉक्टर योगिता गौतम की हत्या के मामले में उनके दोस्त डॉ. विवेक तिवारी को गिरफ्तार किया गया है। विवेक ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। उसने बताया कि वह योगिता से शादी करना चाहता था, लेकिन उसने इनकार कर दिया था।

डॉ. विवेक ने पूछताछ में बताया, 'मंगलवार शाम को मैं जालौन से योगिता से मिलने आगरा आया था। योगिता कार में बैठी तभी उससे बहस शुरू हो गई। बहस इतनी बढ़ गई कि मैंने गुस्से में आकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। मुझे लगा कि वह मरी नहीं है। मैं अपनी कार में चाकू रखता हूं। उसी चाकू से योगिता के सिर और चेहरे पर वार किए। फिर सुनसान जगह पर शव फेंक दिया। पुलिस ने बताया कि दोनों 7 साल से रिलेशन में थे।

बमरौली गांव के पास मिला था डॉक्टर का शव

योगिता का शव बुधवार को आगरा के डौकी इलाके में बमरौली गांव के पास खेत में मिला। उसके सिर और चेहरे पर चाकू से हमला किया गया था। योगिता लोअर-टीशर्ट पहने थी। स्पोर्ट्स जूते पास में पड़े थे। तलाशी में जेब से कोई पहचान पत्र या अन्य दस्तावेज नहीं मिले। मोबाइल भी गायब था। शाम को शव की शिनाख्त एसएन मेडिकल कॉलेज में स्त्री रोग विभाग में पीजी की छात्रा डॉक्टर योगिता गौतम के रुप में हुई। योगिता मंगलवार शाम से गायब थी।

शादी का दबाव बना रहा था डॉक्टर विवेक

बहन का शव मिलने के बाद योगिता के भाई डॉक्टर मोहिंदर ने डॉ. विवेक तिवारी पर शक जाहिर किया था। उन्होंने पुलिस को बताया कि विवेक लगातार योगिता पर शादी का दबाव बना रहा था। योगिता ने उससे शादी से मना कर दिया था। इसी बात को लेकर विवेक ने उसकी हत्या की।

दिल्ली की रहने वाली थींं योगिता

डॉक्टर योगिता दिल्ली के शिवपुरी कॉलोनी पार्ट-2 में रहती थींं। उन्होंने 2009 में मुरादाबाद के तीर्थंकर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया था। 3 साल पहले एसएन मेडिकल कॉलेज में पीजी में एडमिशन लिया था। वह आगरा में थाना एमएम गेट के नूरी में किराए पर रहती थीं। डॉक्टर योगिता का कोविड-19 से पीड़ित मरीजों के इलाज में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। आरोपी डॉक्टर विवेक तीर्थंकर मेडिकल कॉलेज में योगिता से एक साल सीनियर था। तभी उसकी मुलाकात हुई थी।

एसएसपी आगरा बबलू कुमार ने बताया कि डॉ. विवेक से पूछताछ की जा रही है। घटना में इस्तेमाल गाड़ी और हथियार बरामद कर लिया गया है।

Next Story
Share it
Top