Top
undefined

पगड़ंडी के सहारे नेपाल से भारत में घुसपैठ करने की फिराक में दबोचा गया चीनी नागरिक, एफआईआर दर्ज

पगड़ंडी के सहारे नेपाल से भारत में घुसपैठ करने की फिराक में दबोचा गया चीनी नागरिक, एफआईआर दर्ज
X

महाराजगंज। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में पड़ोसी मुल्क नेपाल से पगडंडी के सहारे भारत में घुसपैठ कर रहे एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है। खूफिया एजेंसियों ने पूछताछ की तो पता चला कि वह 8 मार्च को दिल्ली से काठमांडू गया था। जहां उसका टूरिस्ट वीजा खत्म होने के बाद भारत में प्रवेश करने की फिराक में था। चीनी नागरिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 14 विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे जेल भेज दिया गया है।

पिलर संख्या 517 के पास से घुसपैठ करने की फिराक में था

दरअसल, शनिवार को दिल्ली में आईएसआईएस आतंकी अबु यूसुफ की गिरफ्तारी के बाद नेपाल बॉर्डर से सटी सीमाओं पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं। महाराजगंज जिले में भी नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी ने गश्त बढ़ा दी है। एसएसबी 22वीं वाहिनी के सहायक कमांडेंट संजय प्रसाद ने बताया कि बॉर्डर पर पिलर संख्या 517 के पास एक व्यक्ति अवैध रुप से नेपाल से भारत में प्रवेश करता दिखा। जिसे जवानों ने दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम शेन ली बताया। वह हूबेई (चीन) का रहने वाला है।

9 सितंबर तक भारतीय वीजा वैध

पकड़े गए चीनी नागरिक से खुफिया एजेंसियों ने भी पूछताछ की। एसएसपी ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि चीनी नागरिक दवा का व्यापारी है। उसके पास भारत में 11 सितंबर 2019 से नौ सितंबर 2020 तक का वैध वीजा है। वह 30 जनवरी 2020 को चीन से नई दिल्ली आया और आठ मार्च को दिल्ली से काठमांडू नेपाल चला गया। नेपाल में उसका टूरिस्ट वीजा छह जून को समाप्त हो गया। तब से वह भारत में प्रवेश करने की फिराक में था। चीनी नागरिक के खिलाफ धारा 420 व 14 विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Next Story
Share it
Top