Top
undefined

राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- पिछले तीन महीने में तीन पत्रकारों की हुई हत्या

राज्य में बढ़ते अपराध को लेकर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला, कहा- पिछले तीन महीने में तीन पत्रकारों की हुई हत्या
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की प्रभारी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में बढ़ते अपराध को लेकर एक बार फिर अधिकारियों पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा है कि यूपी में अपराध का मीटर काफी तेजी से बढ़ रहा है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पत्रकारों की हत्या को लेकर योगी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि तीन महीनों में तीन पत्रकारों की हत्या हो चुकी है। उन्होंने आगे ट्वीट कर कहा, "19 जून - श्री शुभममणि त्रिपाठी की हत्या, 20 जुलाई - श्री विक्रम जोशी की हत्या, 24 अगस्त- श्री रतन सिंह की हत्या, बलिया पिछले 3 महीनों में 3 पत्रकारों की हत्या। 11 पत्रकारों पर खबर लिखने के चलते एफआईआर हो चुकी है। यूपी सरकार का पत्रकारों की सुरक्षा और स्वतंत्रता को लेकर ये रवैया निंदनीय है।

बलिया में हुई थी पत्रकार की हत्या

प्रदेश के बलिया में सोमवार देर शाम एक निजी चैनल के पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वो भाग निकले। घटना के बाद पहुंचे एसपी देवेंद्र नाथ, समेत कई अधिकारी तहकीकात में रात भर जुटे रहे। इस मामले में अभी तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी पत्रकार के परिजन को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

पत्रकार रतन सिंह सोमवार शाम को गांव में ही किसी के यहां बैठने के बाद पैदल ही वापस घर जा रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उनपर फायरिंग कर दिया। ग्रामीणों के अनुसार जान बचाने के लिए रतन ग्राम प्रधान में घर में घुस गए लेकिन हमलावरों ने पीछा नहीं छोड़ा और एक-एक कर तीन गोलियां दाग दी। इससे रतन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

Next Story
Share it
Top