Top
undefined

पत्रकार रतन सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार; एसओजी की टीम कर रही पूछताछ, एनएसए के तहत होगी कार्रवाई

पत्रकार रतन सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार; एसओजी की टीम कर रही पूछताछ, एनएसए के तहत होगी कार्रवाई
X

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में 24 अगस्त को पत्रकार रतन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने शुक्रवार को इस हत्याकांड के मुख्य आरोपित हीरा सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। फेफना थाना में एसओजी की टीम उससे पूछताछ कर रही है। इस हत्याकांड में पुलिस पहले ही 6 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। घटना के बाद पत्रकार रतन सिंह के पिता ने 10 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया था।

रतन सिंह को गोली मारने के मुख्य आरोपित हीरा सिंह को पुलिस ने आज सुबह ही गिरफ्तार कर लिया। फेफना थाना से करीब 500 मीटर की दूरी पर रतन सिंह को प्रधान के घर में बदमाशों ने गोली मारी थी। इस हत्याकांड के दस में से छह आरोपितों को पुलिस ने दो दिन में ही पकड़ लिया था। इसके बाद मुख्य आरोपित की तलाश में पुलिस टीम ने बिहार प्रांत के बक्सर में भी बदमाशों के संभावित ठिकानों पर काफी छापेमारी की। पुलिस ने आज हीरा सिंह को तो पकड़ लिया, लेकिन अभी असलहे की बरामदगी बाकी है।

आरोपियों के खिलाफ एनएसए और गैंगस्टर एक्ट में होगी कार्रवाई

रतन सिंह हत्याकांड में सभी आरोपियों पर एनएसए और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। आरोपियों की संपत्ति कुर्क की जाएगी। इनमें से 5 आरोपियों की पुरानी केस हिस्ट्री भी है जिसे खंगाला जाएगी। आजमगढ़ डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे ने गुरुवार को एलान किया था कि फरार आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये के इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार रुपये की जाएगी। पत्रकार हत्याकांड के सभी आरोपियों पर न सिर्फ रासुका लगाया जाएगा बल्कि गैंगस्टर ऐक्ट की धारा 14 (1) के तहत संपत्ति भी कुर्क की जाएगी।

24 अगस्त को हुई थी पत्रकार रतन सिंह की हत्या

बलिया में पत्रकार रतन सिंह की 24 अगस्त को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। स्वर्गीय रतन सिंह के पिता विनोद सिंह की तहरीर पर प्रधान प्रतिनिधि सुशील सिंह झाबर, अनिल सिंह, सोनू सिंह, मोती सिंह, वीर बहादुर सिंह, दिनेश सिंह, अरविंद सिंह, उदय सिंह, प्रशांत सिंह व तेज बहादुर सिंह के खिलाफ फेफना थाने में मुकदमा कायम किया। इनमें से सुशील सिंह, मोती सिंह, वीर बहादुर सिंह, दिनेश सिंह, अरविंद सिंह व सोनू सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

Next Story
Share it
Top