Top
undefined

फतेहपुर सीकरी में हजार रुपए में ग्रेजुएशन की मार्कशीट बनाने वाला दुकानदार गिरफ्तार; एलआईयू ने जाल बिछाकर पकड़ा

फतेहपुर सीकरी में हजार रुपए में ग्रेजुएशन की मार्कशीट बनाने वाला दुकानदार गिरफ्तार; एलआईयू ने जाल बिछाकर पकड़ा
X

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में शुक्रवार को फर्जी मार्कशीट बनाने का मामला पकड़ में आया है। यहां फतेहपुर सीकरी क्षेत्र में हाईवे रोड बाइपास पर एक मोबाइल और फोटो स्टेट की दुकान से फर्जी मार्कशीट बरामद की गई। साथ ही दुकानदार संजू कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया है। यहां एक हजार रुपए लेकर बीएससी की फर्जी मार्कशीट बनाई गई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दुकानदार को जेल भेज दिया है। साथ ही मामले की सघन जांच की जा रही है।

एसपी ग्रामीण रवि कुमार ने बताया कि एलआईयू को हाईवे रोड बाईपास पर कुशवाहा मोबाइल व फोटोस्टेट सेंटर पर फर्जी मार्कशीट बनाने की सूचना मिली थी। इस पर एलआईयू थाना प्रभारी आमोद प्रभाकर ने अपने एक व्यक्ति को रुपए देकर यह जानकारी करने भेजा कि वास्तव में यहां पर फर्जी दस्तावेज तैयार किए जाते हैं? कंप्यूटर सेंटर संचालक ने एक हजार रुपए में फर्जी मार्कशीट बनाने की बात कही। मार्कशीट को देने के लिए आज बुलाया गया था। टीम ने मौके पर पहुंचकर संजू कुशवाहा को पकड़ लिया और थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। फतेहपुर सीकरी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में जेल भेज दिया है।

एसपी ने कहा कि, अगर इस प्रकार की गतिविधि में कोई भी व्यक्ति शामिल है तो उसके खिलाफ जरूरी कार्रवाई की जाएगी और वर्तमान में जो व्यक्ति पकड़ा गया है उससे पूछताछ कर जो भी व्यक्ति इस पूरे मामले में शामिल हैं उनको भी पकड़ कर जेल भेजा जाएगा।

Next Story
Share it
Top