Top
undefined

इमरान ने आकाश बनकर एक बच्चे की मां को प्रेम जाल में फंसाया, संबंध बनाने के बाद धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया

इमरान ने आकाश बनकर एक बच्चे की मां को प्रेम जाल में फंसाया, संबंध बनाने के बाद धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया
X

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक युवक ने नकली नाम से पहले महिला को अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर उसे धर्म परिवर्तन के लिए मजबूर किया। महिला एक बच्चे की मां है। नैनी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर धोखाधड़ी, दुराचार, लूट, गाली गलौज एवं मारपीट तथा धमकी की धाराओं में गिरफ्तार किया। शुक्रवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

यमुनापार के नैनी कोतवाली क्षेत्र के एडीए कालोनी की रहने वाली एक शादीशुदा युवती ने बुधवार को नैनी कोतवाली में तहरीर देकर बताया था कि एक युवक सोशल मीडिया के जरिए उसके संपर्क में आया। उसने अपना नाम आकाश बताकर उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया।

युवती के बेसहारा होने पर आरोपी ने दिखाई अपनी असलियत

युवती का दावा है कि जब उसके पति को उसकी प्रेम कहानी के बारे में पता चला तो उसने उसे घर से निकाल दिया। वह अपनी एक बेटी के साथ आकाश के पास चली गई। आकाश उसे अपने घर ले जाने के बजाय किराए के कमरे में रखा और उसके साथ दुराचार करता रहा। शादी के लिए कहने पर कुछ दिनों तक बरगलाता रहा और फिर आखिर में बताया कि उसका नाम आकाश नहीं इमरान है और युवती को उससे शादी करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन करके इस्लाम कुबूल करना होगा।

युवती ने लिखित आरोप लगाया कि जब उसने धर्म परिवर्तन से इनकार कर दिया तो वह उसे वहां से अपने घर ले गया और मां-बाप के साथ मिलकर उसे और उसकी बेटी को एक कमरे में बंद कर दिया। उसे रोज पीटता और बेटी की कनपटी पर पिस्टल रखकर गोली मार देने की धमकी देता था। उसकी प्रताड़ना से परेशान युवती किसी तरह से अपनी बेटी को लेकर उसके घर से भागी। वह अलग कमरा लेकर रह रही थी।

आरोप है कि 24-25 अगस्त की रात में इमरान ढूंढते हुए उसके कमरे पर पहुंच गया और वहां उसने युवती के साथ मारपीट की। पिस्टल निकालकर गोली मार देने की धमकी दी। कहा कि उसका अश्लील वीडियो उसके पास है, अगर उसने पुलिस से शिकायत की तो वह उसे वायरल कर उसका जीना मुहाल कर देगा। जाते समय 25 हजार रुपए भी जबरन उठा ले गया। युवती ने उस पर लव जिहाद चलाकर इस तरह से कई ‌लड़कियों के साथ धोखा देने का लिखित आरोप लगाया है।

इन धाराओं में पुलिस ने आरोपी पर दर्ज की एफआईआर

युवती की शिकायत पर नैनी पुलिस ने 27 अगस्त को मो. इमरान पुत्र निजामुद्दीन निवासी पूरा फतेह मोहम्मद, नैनी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 874/20 के तहत धारा 420, 376, 452, 392, 323 व 506 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया था। 28 अगस्त को क्षेत्र के अशोक टाकिज चौराहे के समीप से एसएसआई रामाशीष यादव अपने साथी सिपाही कर्णवीर यादव व प्रमोद यादव के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के सामने आरोपी ने किया इनकार

इंस्पेक्टर नैनी राजकिशोर ने बताया कि लव जिहाद का आरोप युवती ने लगाया है। पूछताछ की गई लेकिन आरोपी इनकार कर रहा है। अभी जांच की जा रही है। युवती आरोपी को काफी दिनों से जानती थी। पिछले अक्टूबर से उसी के साथ रह रही थी।

Next Story
Share it
Top