Top
undefined

पाकिस्तानी छुहारा बरामद, दो करोड़ के माल के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, केमिकल से बदला जाता था रंग रूप

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस ने रविवार को घटिया गुणवत्ता के छुहारा की एक बड़ी खेप बरामद की है। यह खेप पाकिस्तान, सऊदी अरब व दिल्ली से लाई गई थी। पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा है। आरोप है कि घटिया किस्म के छुहारा को केमिकल से रंग रूप बदलकर बाजार में बेचने के लिए सप्लाई की जाती थी।

गंधक व कोयला के धुएं से रंग बदला जाता था

एसओजी और बाबुपुरवा पुलिस ने रविवार को ट्रांसपोर्ट नगर में चल रही अवैध छुहारा की फैक्ट्री पकड़ी है। पकड़े गए आरोपी फैक्ट्री मालिक मीनाल गुप्ता ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह खरा किस्म के छुहारे को पाकिस्तान, सऊदी, दिल्ली आदि जगहों से मंगाता था। जिसे फैक्ट्री में गन्धक, कोयला को भट्ठी में जलाकर उसके धुएं को एअर टाइट कमरों में छुहारा रख देता था। जिससे उनका रूप रंग बदला जाता और फिर ऊंचे दामों पर मार्केट में बेचता था।

1005 बोरा छुहारा बरामद

पुलिस अधीक्षक दक्षिण दीपक भूखर ने बताया कि एसओजी और बाबू पुरवा की पुलिस ने दो करोड़ कीमत की छुहारे पकड़े हैं। गन्धक के कारण छुहारा विषाक्त हो जाता है। जिससे आम लोगों के स्वास्थ पर इसका प्रतिकूल असर पड़ता है। फैक्ट्री/गोदाम में यदि गैस का रिसाव हो जाए तो आसपास के लोगों की मृत्यु हो सकती है। पुलिस ने मौके से 1005 बोरा छुहारा व दो बोरा गन्धक बरामद किया है।

Next Story
Share it
Top