Top
undefined

अयोध्या जमीन अधिग्रहण विवाद, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू को बाराबंकी में पुलिस ने हिरासत में लिया

अयोध्या जमीन अधिग्रहण विवाद, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू को बाराबंकी में पुलिस ने हिरासत में लिया
X

बाराबंकी। किसानों से मिलने अयोध्या जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को बाराबंकी में हाइवे पर प्रशासन ने रोक लिया। इस दौरान लल्लू और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच नोकझोंक हुई। लल्लू ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार कुछ भी कर ले, लेकिन कांग्रेस किसानों की आवाज दबने नहीं देगी। चाहे जेल जाना पड़े या लाठी खानी पड़े।

राजमार्ग पर रोककर हिरासत में लिया गया

अयोध्या में एयरपोर्ट और हाईवे के विस्तार के लिए यूपी सरकार द्वारा किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है। कांग्रेस का आरोप है कि अधिग्रहण मनमाने ढंग से हो रहा है। किसानों के साथ भेदभाव हो रहा है। ऐसे में गुरुवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अयोध्या में किसानों से मुलाकात करने जा रहे थे। लेकिन, इसकी भनक लगते ही बाराबंकी से होकर गुजरने वाले अयोध्या-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित चौपुला चौराहे पर पुलिस की हलचल बढ़ गई। जैसे ही प्रदेश अध्यक्ष की गाड़ी पहुंची तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया, ताकि वह आगे न जाने पाएं।

गेस्ट हाउस में रखा गया

एसडीएम सदर अभय कुमार पांडेय व पुलिस बल ने प्रदेश अध्यक्ष लल्लू को लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में रखा है। हालांकि, वह जाने पर अड़े हुए हैं। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने बताया कि सरकार अयोध्या जनपद में एयरपोर्ट और हाइवे के नाम पर किसानों की बेशकीमती जमीन का अधिग्रहण कर रही है और मुआवजे में जबरदस्त भेदभाव कर रही है। कहीं मुआवजे के नाम पर किसानों को 70 लाख रुपए बीघा तो कहीं किसानों को 10 लाख रुपए बीघा मुवावजा दे रही है, जो भूमि अधिग्रहण कानून का खुला उल्लंघन है।

जेल जाने से नहीं घबराता

लल्लू ने कहा कि हम किसानों से मिलने जा रहे थे, मगर सरकार के इशारे पर प्रशासन ने आगे जाने नहीं दिया है। लेकिन, सरकार के इस दमनकारी नीति के आगे कांग्रेस झुकेगी नहीं। इसके लिए हम लाठी भी खाएंगे और जेल भी जाएंगे। लेकिन किसानों के साथ नाइंसाफी नहीं होने देंगे। राजनीति में मुकदमे इनाम और जेल घर की तरह होता है। हम इससे घबराते नहीं हैं।

Next Story
Share it
Top