Top
undefined

अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण को लेकर सपा ने किया प्रदर्शन, सरकार पर लगाया मुआवजे में भेदभाव का आरोप

अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण को लेकर सपा ने किया प्रदर्शन, सरकार पर लगाया मुआवजे में भेदभाव का आरोप
X

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित की जाने वाली किसानों की जमीन में मुआवजे की धनराशि में भेदभाव का आरोप लगाते हुए सपा ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। धरने का नेतृत्व कर रहे पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडे पवन ने जोर शोर से इस मुद्दे को उठाया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। हालांकि सपा के प्रदर्शन के दौरान कोविड की गाइडलाइंस व धारा 144 का खुला उल्लंघन किया गया।

जानकारी के अनुसार- सुबह पार्टी कार्यालय पर बड़ी तादाद में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एकत्र हो गए। धरना प्रदर्शन के लिए रीडगंज चौराहे की ओर बढ़े। उनके साथ माझा बरहेटा व धरमपुर के किसान भी शामिल थे। पुलिस बल ने पहुंचकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का रास्ता रोका दिया।

प्रशासनिक अफसरों ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं से ज्ञापन लेकर उसे उचित माध्यम तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर पूर्व मंत्री तेज नारायन पांडे पवन ने कहा कि समाजवादी पार्टी राम नगरी का विकास चाहती है। लेकिन किसानों के साथ भेदभाव एवं अन्याय का पुरजोर विरोध करती है।

दोनों गावों को दी जा रही मुआवजे की धनराशि में भेदभाव का आरोप

पांडे ने कहा कि श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का विस्तारीकरण करने के लिए हवाई अड्डे से सटे 2 ग्राम सभाओं की भूमि अधिग्रहण का कार्य चल रहा है। ग्राम सभा धर्मपुर के किसानों के ऊपर स्थानीय प्रशासन द्वारा भूमि का बैनामा करने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है। भूमि के मुआवजे की धनराशि जो प्रशासन द्वारा बताई जा रही वह काफी कम है। उसी से सटी दूसरी ग्राम सभा की मुआवजा धनराशि 10 गुना अधिक है ऐसे में यह भेद-भाव ठीक नहीं है।

Next Story
Share it
Top