Top
undefined

दलित महिला की जमीन कब्जाने के आरोप में सपा जिलाध्यक्ष और उनका गनर गिरफ्तार

दलित महिला की जमीन कब्जाने के आरोप में सपा जिलाध्यक्ष और उनका गनर गिरफ्तार
X

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव और उनके गनर राम सिंह को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया गया। दरअसल, बीते 10 सितंबर को छविनाथ, उनके गनर व तीन अज्ञात पर दलित महिला की जमीन पर अवैध कब्जा करने का मामला दर्ज हुआ था। कोतवाली मानिकपुर पुलिस ने इस संबंध में मारपीट, एससी/एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। शाम में जब पुलिस जिलाध्यक्ष को जेल भेज रही थी तब कार्यकर्ताओं ने पुलिस की गाड़ी के आगे आकर जमकर हंगामा किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर स्थिति पर काबू पाया है। सपा कार्यकर्ताओं की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

यह है पूरा मामला

दरअसल, मानिकपुर कोतवाली के मऊदारा गांव में सड़क के किनारे पड़ी नवीन परती जमीन पर कुंडा कोतवाली छेत्र के बुलाकीपुर गांव की रहने वाली गायत्री हरिजन नाम की महिला का कब्जा था। गायत्री ने आरोप लगाया कि 10 सिंतबर को सपा जिलाध्यक्ष छवि नाथ यादव और निजी गनर राम सिंह यादव और कुछ अज्ञात लोग आए और अभद्रता करने लगे और मारपीट की। जिसमे दो लोगों को गंभीर चोट भी आयी हैं। इसी मामले में सपा जिलाध्यक्ष और उनके गनर का गाड़ी से उतर कर हाथ में असलहा लेकर जाते हुए वीडियो वायरल हो गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए सपा जिलाध्यक्ष छवि नाथ, उनके गनर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया

अपर पुलिस अधीक्षक वेस्ट दिनेश द्विवेदी ने बताया कि जिला न्यायालय में पेश करने के बाद शनिवार देर शाम जेल भेजने की कार्रवाई चल रही थी। तभी जिलाध्यक्ष के समर्थकों ने हंगामा और नारेबाजी की। जिस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया है।

Next Story
Share it
Top