Top
undefined

यूपी सरकार की नई पहल: बॉलीवुड कलाकारों संग हुई मुख्यमंत्री की बैठक

यूपी सरकार की नई पहल: बॉलीवुड कलाकारों संग हुई मुख्यमंत्री की बैठक
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में डेडीकेटेड इंफोटेनमेंट जोन (फिल्म सिटी) बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को फिल्म कलाकारों, निर्माता और निर्देशकों के बीच अहम बैठक सम्पन्न हो गई है। इस बैठक में कई फिल्मी हस्तियां वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुईं। इन सभी लोगों ने फिल्म सिटी बनाने के लिए यूपी सरकार को अपना सुझाव दिया। हालांकि इस बैठक में कई कलाकार वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए। इस मौके पर मशहूर गायक उदित नारायण ने योगी की तारीफ में गाना भी गाया।

इस मौके पर उदित नारायण ने गाना गाकर योगी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने गया- सच और साहस है जिसके मन में, अंत में जीत उसकी की होगी। ओ मितवा, सुन मितवा तुझको क्या डर है रे। इस गाने को गाकर उन्होंने उनके प्रयास की तारीफ की।

इससे पहले बैठक में मौजूद बाहुबली फिल्म के लेखक विजेंद्र प्रसाद तो फिल्म सिटी के लिए एक हजार एकड़ जमीन मिलने से बेहद प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा कि हमको तो उम्मीद थी कि पांच सौ एकड़ जमीन ही मिलेगी। आज की इस बैठक में फिल्म सिटी का निर्माण कैसे हो, उसका स्वरुप कैसा हो और उसे कहां बनाया जाए इसके लेकर चर्चा हुई।

बैठक में फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर, अशोक पंडित, अभिनेता परेश रावल, गायक अनूप जलोटा, उदित नारायण, कैलाश खेर, लेखक विजयेंद्र प्रसाद, गीतकार मनोज मुंतशिर शामिल हुए। इसके अलावा फिल्म उद्योग से जुड़े विनोद बच्चन, दीपक दल्वी, नितिन देसाई, ओम राउत, शैलेश सिंह, पदम कुमार भी बैठक में शामिल थे।

गोरखपुर सांसद रवि किशन ने किया था पहल का स्वागत

दो दिन पहले ही सीएम योगी ने कहा था कि यूपी में एक उम्दा फिल्म सिटी का निर्माण कराया जाएगा। योगी के इस ऐलान के बाद गोरखपुर से सांसद रवि किशन, मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव समेत कई फिल्मी हस्तियों ने उनकी इस पहल का स्वागत किया था। इसके बाद मशहूर फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने भी योगी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी और यूपी में फिल्म उद्योग को लेकर चर्चा की थी।

Next Story
Share it
Top