Top
undefined

कुख्यात सुनील राठी की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क

कुख्यात सुनील राठी की करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क
X

बागपत। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और पूर्व बाहुबली सांसद अतीक अहमद की करोड़ों रुपए की सम्पत्ति कुर्क करने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुख्यात सुनील राठी की करीब सवा करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। सुनील राठी फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। सुनील राठी पर पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या करने का आरोप।

कुख्यात सुनील राठी पर अवैध तरीके से संपत्ति अर्जित करने के आरोप लगा था। डीएम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत सुनील राठी के गांव टीकरी में 72 लाख रुपये कीमत के करीब 231 वर्ग मीटर में बने तीन मंजिला मकान, 11.50 लाख रुपये कीमत के 137 वर्ग मीटर में बने एक मंजिला मकान समेत कई सम्पत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया।

भारी संख्‍या में पुलिस बल मौजूद

कोर्ट के अनुसार सुनील राठी वर्ष 2001 से जेल में बंद है। 15 जून 2007 में सुनील राठी, उनके साथी विक्रम व वीरेन्द्र समेत छह को आजीवन कारावास की सजा हुई थी। इस दौरान सुनील राठी ने संपत्ति कैसे अर्जित की। सुनील राठी ने अवैध तरीके से धन अर्जित कर संपत्ति बनाई।

डीएम के सुनील राठी की संपत्ति को कुर्क करने के आदेश पर रविवार की सुबह सीओ बड़ौत आलोक सिंह मयफोर्स गांव टीकरी पहुंचे और कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस दौरान बड़ी संख्‍या में पुलिस बल मौके मौजूद रहा। गौरतलब है कि डीएम कोर्ट ने सुनील राठी की माता राजबाला की दोनाली बंदूक का लाइसेंस निरस्त किया था।

Next Story
Share it
Top