Top
undefined

लूटपाट का विरोध करने पर पुजारी की पत्नी की हत्या

लूटपाट का विरोध करने पर पुजारी की पत्नी की हत्या
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सोमवार को दुस्साहिक वारदात सामने आई है। यहां बंथरा थाना क्षेत्र के बेती गांव स्थित नागेश्वरनाथ मंदिर में लूटपाट के दौरान बदमाशों ने पुजारी की पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी। सुबह परिवार वालों को घर का सामान बिखरा मिला तो अनहोनी की आशंका हुई। इसी बीच महिला मृत मिली तो पुलिस को सूचना दी गई। फॉरेंसिक टीम ने मौके पर जांच की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कितना सामान लूटा गया, इसकी जांच चल रही है।

मंदिर में ही बने कमरे में रहता है पुजारी का परिवार

बंथरा बेती गांव में एक नागेश्वर नाथ मंदिर है। जहां पर दीप नारायण त्रिवेदी पूजा पाठ करते हैं। मंदिर में ही पुजारी के परिवार के रहने की व्यवस्था है। रविवार रात पुजारी दीप नारायण की पत्नी मंदिर के भीतर एक कमरे में सो रही थी। बाकी सभी मंदिर के बाहर सो रहे थे। सोमवार तड़के मंदिर की दीवार को तोड़कर बदमाशों ने मंदिर के अलग-अलग दान पात्रों में जमा रुपए लूट लिया। वहीं, मंदिर के कमरे में सो रही पुजारी की पत्नी दीपिका (50 साल) की गला घोटकर हत्या कर दी।

हर दिन दीपिका सुबह 4 बजे उठाकर 7 बजे तक मंदिर की साफ-सफाई से लेकर आरती तक सारा कार्यक्रम शुरू कर देती थीं। लेकिन, जब वह आज नहीं उठी तो लोगों को अनहोनी की आशंका हुई। जिसके बाद पुजारी मंदिर के भीतर गए तो देखा कि उनकी पत्नी दीपिका का चारपाई पर शव पड़ा था। घर में सामान बिखरा हुआ था। महिला के देवर पंडित शेषनाथ त्रिवेदी का कहना है कि भाभी दीपिका रोज सुबह पूजा पाठ के साथ दिन की शुरुआत करती थी। आज सुबह नहीं उठी तो घर के लोगों ने देखा। तब यह जानकारी हुई।

एसीपी कृष्णानगर हरीश कुमार भदौरिया ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। परिजन की तहरीर पर केस दर्ज कर खुलासे के लिए टीमें लगाई गईं।

Next Story
Share it
Top