Top
undefined

कांग्रेसी नेताओं की जमानत को लेकर अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट में हंगामा किया

कांग्रेसी नेताओं की जमानत को लेकर अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट में हंगामा किया
X

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का विरोध करने के मामले में अस्थायी जेल में बंद कांग्रेसियों के जमानत को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में गुरुवार को अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया। एसीएम शिवांगी शुक्ला के सामने नारेबाजी की गई। अधिवक्ता अशोक सिंह ने बताया 9 कांग्रेसियों की गिरफ्तारी के बाद हम लोगों ने कागजी कार्रवाई पूरी कर दी। लेकिन परवाना पर एसीएम द्वारा सिग्नेचर नहीं किया जा रहा है। जिससे जमानत की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पा रही है।

सत्ता पक्ष पर न्याय प्रक्रिया पर दबाव बनाने का लगाया आरोप

अधिवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि किसी के दबाव में एसीएम चतुर्थ सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद भी बुधवार से जमानत के परवाना पर हस्ताक्षर नहीं कर रही हैं। बिना कारण हम अधिवक्ता को दौड़ाया जा रहा है। पेशकार ने सुबह 9 बजे एसीएम के घर बुलाया था। वहां पर एसीएम के इंतजार में घंटों खड़ा रहा, लेकिन मुलाकात नहीं हुई।

दूसरे कांग्रेसियों ने बताया कि सत्ता पक्ष का दबाव न्यायिक प्रक्रिया पर भी दिखाई पड़ रही है। जब प्रक्रिया हम लोगों की ओर पूर्ण की गई तो परवाना पर साइन क्यों नहीं किया जा रहा है। इस मामले पर शिवांगी सिंह ने बातचीत नहीं की।

यह है पूरा मामला

दरअसल, 3 अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का काशी में दौरा था। सर्किट हाउस के बाहर कांग्रेसियों ने काफिला रोकर प्रदर्शन किया था। जिस मामले में 9 लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया था।

Next Story
Share it
Top