Top
undefined

चेकिंग के लिए रोकने पर ट्रैक्टर चढ़ाकर सिपाही की हत्या, फायरिंग करते हुए फरार

चेकिंग के लिए रोकने पर ट्रैक्टर चढ़ाकर सिपाही की हत्या, फायरिंग करते हुए फरार
X

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में रविवार सुबह खनन माफियाओं ने सिपाही की हत्या कर दी। सिपाही ने अवैध रेत जा रहे ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की थी। जिस पर ड्राइवर ने सिपाही को कुचल दिया। आरोपी ट्रैक्टर ट्राली छोड़कर फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए। मामला सैयां थाना क्षेत्र के अयेला चौराहे का है। एसपी सिटी रोहन प्रमोद बोत्रे फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

टोल से बचने के लिए लिंक रोड से आ रहे थे खनन माफिया के गुर्गे

पुलिस के अनुसार सैयां थाने में अवैध खनन कर ट्रैक्टर ट्राली राजस्थान से आगरा की ओर आने की सूचना पर थान में तैनात सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, सिपाही सोनू कुमार चौधरी, सुधीर, सूरज, सुनील और शिशुपाल मौके पर पहुंचे थे। पुलिस टीम ने खेरागढ़-सैयां रोड पर काफी देर तक घेराबंदी कर रखी थी। लेकिन, खनन माफिया या उनका कोई गुर्गा नहीं आया। इसके बाद पुलिस टीम वहां से हट गई।

थाना क्षेत्र के गांव सोन के बड़ा नगला के पास पांच-छह ट्रैक्टर ट्राली आते दिखाई दिए। गाड़ी से उतरकर सिपाही सोनू ने ट्रैक्टर के आगे डंडा दिखाकर उसे रोकने का प्रयास किया। अन्य पुलिसकर्मी भी पास ही खड़े थे। तभी ट्रैक्टर ड्राइवर ने सिपाही सोनू पर गाड़ी चढ़ा दी। इसके बाद फायरिंग करते हुए साथ में चल रहे अन्य ट्रैक्टर ट्राली ड्राइवरों के साथ फरार हो गया। सिपाही सोनू अलीगढ़ का रहने वाला था। हाल ही में उसकी शादी हुई थी।

ग्रामीणों की मदद से पुलिसकर्मियों ने सोनू को ट्रैक्टर के नीचे से निकालकर आगरा के पुष्पांजलि अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। जानकारी के अनुसार, ट्रैक्टर ट्राली राजस्थान की ओर से आया था। हाईवे के टोल प्लाजा और सैयां चौराहा को बचाने के लिए गांव के लिंक रोड से निकल रहे थे। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के अधिकारी अस्पताल व घटनास्थल पहुंच गए हैं।

आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम दे रहीं दबिश

एसपी सिटी रोहन प्रमोद बोत्रे ने कहा कि सैयां थाना क्षेत्र में आज एक दुखद घटना हुई है। खनन माफिया पर नकेल कसने के लिए जिले में टीमों का गठन किया गया था। इसी क्रम में सूचना मिली थी कि रात तीन बजे सैंया की ओर कुछ खनन माफिया आने वाले हैं। सुबह करीब पांच बजे पांच-छह ट्रैक्टर सैयां से खेरागढ़ की तरफ आते हुए दिखाई दिए। जिनका पीछा किया गया। गाड़ी से उतरकर सिपाही सोनू ने ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास किया। लेकिन खनन माफिया के गुर्गों ने मारने के नीयत से सोनू पर गाड़ी चढ़ा दिया। आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार टीमें दबिश दे रही हैं।

Next Story
Share it
Top