Top
undefined

रिश्वत बंटवारा कर रहे सभी 10 भ्रष्ट पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर, तत्काल प्रभाव से निलंबित

रिश्वत बंटवारा कर रहे सभी 10 भ्रष्ट पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर, तत्काल प्रभाव से निलंबित
X

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली की सदर कोतवाली में भ्रष्टाचार की शिकायत पर क्राइम ब्रांच बरेली में तैनात दो दरोगा और आठ सिपाहियाें के खिलाफ बुधवार को भ्रष्टाचार निवारण अधनियिम के तहत एफआईआर भी दर्ज करायी गयी है। सभी 10 पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि 12 अक्टूबर को क्राइच ब्रांच में तैनात पुलसिकर्मियाें का वीडियाे वायरल हुआ था जिसमें पुलसिकर्मी अवैध तरीके से पैदा किए जाने वाले पैसे का आपस में बंटवारा करते नजर आ रहे थे। अंतरिम जांच रिपाेर्ट में वायरल वीडियाे अप्रैल-मई का होना पाया गया है। प्रारंभिक जांच रिपाेर्ट में मामला भ्रष्टाचार का नजर आया। उन्होंने कहा कि पुलसिकर्मियाें का यह अवैध कृत्य जनता में पुलिस की छवि को धूमिल करता है। सभी पुलसिकर्मियाें को सस्पेंड कर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधनियिम के तहत केस दर्ज करा दिया गया है। सभी के खिलाफ विभागीय कारर्वाई जारी है।

जिन पुलसिवालों के खिलाफ निलंबन और मुकदमे की कारर्वाई हुई है, उनमें क्राइम ब्रांच के सब इंस्पेक्टर गिरीश चंद्र जोशी, सब इंस्पेक्टर अब्बास हैदर, हैड कांस्टेबल तैयब अली, कांस्टेबल रविंद्र प्रताप सिंह, पुष्पेन्द्र कुमार, विकास कुमार, वीरेन्द्र कुमार, रविशंकर, पुष्पेन्द्र कुमार और ड्राइवर जितेंन्द्र राणा शामिल है।

Next Story
Share it
Top