Top
undefined

भूमि पूजन के बाद ट्रस्ट का दावा- मंदिर ऐसा बनेगा जो 1000 साल तक चिरस्थायी रहे

भूमि पूजन के बाद ट्रस्ट का दावा- मंदिर ऐसा बनेगा जो 1000 साल तक चिरस्थायी रहे
X

अयोध्या। उत्तर प्रदेश में राम की नगरी अयोध्या में भूमि पूजन सम्पन्न होने के दो दिन बाद श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कहा कि हमारा प्रयास है कि भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर ऐसा बने तो 1000 सालों तक चिरस्थायी रहे और आंधी और तूफान का भी इस पर असर न पड़े। चंपत राय ने यह भी बताया कि अब तक ट्रस्ट के खाते में 30 करोड़ रुपए जमा हुए हैं जिसमें 12 करोड़ रुपए पहले ही मौजूद थे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय कारसेवकपुरम् में यह बातें कही।

मंदिर निर्माण हमारे लिए सम्मान की लड़ाई थी

उन्होंने कहा कि मैं हमेशा कहता था कि यह हमारे मूछों का विषय था और सम्मान की लड़ाई थी। इसके लिए हम लोगों ने अथक प्रयास किया और 5 अगस्त का भूमि पूजन सकुशल संपन्न हुआ। हमारा प्रयास है कि भगवान श्री राम का भव्य मंदिर कम से कम 1000 साल तक चिरस्थायी रहे और आंधी-तूफान के संकट से बचा रहे। इसके लिए 200 फिट गहरी नींव भरी जाएगी, इसमें लोहे का प्रयोग नहीं होगा। उन्होंने बताया लार्सन टर्बो कंपनी के इंजीनियर आ गए हैं और न्यू ड्राइंग तैयार कर रहे हैं।

उन्होंने बताया की भूमि पूजन में उस दिन लगभग 38000 रुपए और सोना चांदी मिली थी, जिसको लॉकर में रख दिया गया है। जब 200 फीट गहरी नींव खुद ही जाएगी तो यह सारे सामान उस नींव में डाल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नक्शे के लिए विकास प्राधिकरण में अप्लाई कर दिया गया है और यह नक्शा पूरे 70 एकड़ के लिए तैयार किया जा रहा है। इसमें जो भी फीस लगेगी वह जमा किया जाएगा किसी प्रकार की कोई छूट की डिमांड नहीं की जाएगी। क्योंकि यह भगवान राम का काम है और सरकार जो भी फीस तय करेगी वह ट्रस्ट जमा करेगा।

ट्रस्ट में अब तक 30 करोड़ रुपए की धनराशि जमा हुई

राय ने बताया ट्रस्ट में अब तक 30 करोड़ रुपए आ चुका है। इसमें 12 करोड़ ट्रस्ट के पास पहले से ही था। उन्होंने यह भी बताया कि शिवसेना की पर्ची मिली है और एक करोड़ रुपए आ गया है, जिसको मैं समझता हूं उद्धव ठाकरे के सहयोग से आया होगा और उनका संदेश हमें प्राप्त हुआ है कि अभी और पैसा हम भेजेंगे।

मोरारी बापू के सहयोग से चार दिन में ट्रस्ट में जमा हुए 11 करोड़ रुपए

चंपत राय ने कहा कि मोरारी बापू का सहयोग से 4 दिन में 11 करोड़ रुपए ट्रस्ट में आए। गुजरात के एक बनवासी संत हैं उन्होंने 51 लाख रुपया देने को कहा है और 11 लाख रुपया 5 तारीख को दे भी दिए है। उन्होंने कहा जगत गुरु रामभद्राचार्य ने भी एक करोड़ 51 लाख रुपए लिखने को कह दिया है अभी प्राप्त नहीं हुआ। बाबा रामदेव ने कितना दिया पूछे जाने पर उन्होंने कहा बाबा रामदेव हमारे घर के हैं अभी उनसे हमने मांगा नहीं है, जल्द मांगेंगे।

उन्होंने कहा कि हमारे ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज कहते हैं कि भगवान के कार्य में पैसे की कमी नहीं होगी और वह बात सत्य हो रही है। ट्रस्ट की तरफ से अभी विदेशी पैसा नहीं लिया जा रहा है क्योंकि विदेशी पैसा लेने के लिए गृह मंत्रालय में रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ता है जिस में समय लगता है। अभी हमने विचार किया है कि 6 महीने तक हम कोई भी देश से पैसा नहीं लेंगे।

Next Story
Share it
Top