Top
undefined

लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 1008 लोगों का ई-चालान

लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 1008 लोगों का ई-चालान
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 1008 लोगों का ई-चालान किया।पुलिस प्रवक्ता ने शनिवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर दुबग्गा, भिठौली, बाराबिरवा आदि चौराहो/तिराहों पर वाहन चेकिंग की और इस दौरान आमजनमानस को लॉकडाउन का पालन किये जाने के लिए निर्देशित किया गया।

उन्होंने बताया कि इस दौरान दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन,रेड लाइट जम्प ,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई। इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 468 और तीन सवारी बैठाने पर 32 लोगों का ,नो-पाकिर्ंग में किए गए चालान 04 और गलत दिशा में चलने वाले 236 के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 82 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा लाल बत्ती जम्प करने वाले 10 तथा अन्य मामलों में 36 लोगों के चालान किए गये ।

उन्होंने बताया कि इस दौरान हेडफोन/मोबाईल का वाहन चलाते समय प्रयोग करने पर 16 लोगों को चालान किया । इस दौरान पुलिस ने जुर्माने के तौर पर एक लाख 29 हजार रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।

Next Story
Share it
Top