Top
undefined

ब्रिटिश एयरवेज का पायलट बताकर लड़की से दोस्ती की, फिर 14 लाख रुपए का फ्राॅड किया, केस दर्ज

ब्रिटिश एयरवेज का पायलट बताकर लड़की से दोस्ती की, फिर 14 लाख रुपए का फ्राॅड किया, केस दर्ज
X

वाराणसी। उत्तर प्रदेश में वाराणसी के शिवपुर थाने में युवती से सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती कर 14 लाख रुपए के फ्रऍड का मामला सामने आया है। खुद को ब्रिटिश एयरवेज का पायलट बताकर जालसाज ने वाराणसी की युवती से दोस्ती की थी। इसके बाद उपहार भेजने, न लेने और मनी लॉड्रिंग के आरोप में फंसाने की धमकी देकर 14 लाख रुपए ऐंठ लिए।

युवती शिवपुर बाजार में रहती है। उसकी इंस्टाग्राम पर दोस्ती हुई थी। फिर वॉट्सएप के जरिए चैटिंग हुई। युवक ने विश्वास जीतकर उसे फंसाया। शिवपुर एसओ ने बताया कि युवती की मां ने एसपी क्राइम को एप्लिकेशन दी थी। कल से जांच शुरू की गई। मामले में केस दर्ज कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक, तथाकथित ब्रिटिश एयरवेज के पायलट ने युवती को कुछ गिफ्ट भेजने की बात कही थी। इसके बाद किसी अन्य से फोन करवाकर गिफ्ट लेने का दबाव बनाया और न लेने पर मनी लॉड्रिंग का दबाव बनाया। युवक ने अपना नाम हैरी बैक फोर्ड बताया था।

सामानों की लिस्ट भेजकर खरीदने की बात कही गई

8 अगस्त को फ्राॅड ने एक बिल वॉट्सएप पर भेजा। इसमें एक फोन, तीन घड़ी, गहने, टैबलेट और हैंड बैग का बिलिंग था। फ्राॅड ने कहा- ये सब लेकर पेमेंट कर दो। युवती ने जब मना किया तो चैटिंग और मानसिक दबाव बनाकर 14 लाख रुपए ऐंठ लिए। पुलिस ये भी जांच कर रही है कि 14 लाख बड़ा अमाउंट है। गार्जियन के एकाउंट से गया तो उन्होंने उसी समय पुलिस को सूचित क्यों नहीं किया। परिजनों ने देर से क्यों सूचना दी। युवती ने केवल दोस्ती की थी तो डरने की क्या जरूरत थी। साइबर एक्सपर्ट से भी राय ली जाएगी।

Next Story
Share it
Top