Top
undefined

पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह, पूर्व सांसद समेत कई पर धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज, बिना परमीशन की थी सभा

पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह, पूर्व सांसद समेत कई पर धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज, बिना परमीशन की थी सभा
X

बस्ती। उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के रहने वाले पूर्व मंत्री राज किशोर सिंह पर रविवार को धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में केस दर्ज किया है। राज किशोर हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हुए हैं। आरोप है कि, धारा 144 प्रभावी होने के बाद भी उन्होंने 15 जुलाई को अपने कार्यालय में सभा की, जिससे भीड़ बटोरी गई। पूर्व मंत्री के अलावा उनके पुत्र जिला पंचायत अध्यक्ष देवेंद्र प्रताप सिंह शानू और भाई बृज किशोर सिंह, पूर्व सांसद घनश्याम चंद्र खरवार, पूर्व विधायक राना कृष्ण किंकर सिंह और अन्य समर्थकों पर केस दर्ज हुआ है।

बस्ती के हर्रैया विधानसभा सीट से 2002 में राजकिशोर सिंह बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। लेकिन उसके बाद वे सपा में चले गए थे। लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था। अब फिर से बसपा में उनकी वापसी हुई है। आरोप है कि, 15 जुलाई को राजकिशोर सिंह ने अपने कार्यालय पर सभा और पत्रकार वार्ता की। इस मौके पर पूर्व सांसद व बसपा के वरिष्ठ नेता घनश्याम चंद्र खरवार भी मौजूद रहे। सभा में तमाम कार्यकर्ता शामिल हुए।

सभा में बसपा में शामिल हुए इन सभी नेताओं ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। कहा कि भाजपा सरकार अपनी करनी से सत्‍ताा से बाहर हो जाएगी। सूबे में अगली सरकार बसपा की ही बनेगी। पुलिस का कहना है पूर्व मंत्री अपने अन्य समर्थकों के साथ बिना अनुमति के सभा कर रहे थे, जो सीआरपीसी की धारा 144 का उल्लघंन था। एसआइ इंद्ररभूषण सिंह की ओर से दी गई तहरीर पर सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Next Story
Share it
Top