Top
undefined

मेट्रो के पावर हाउस में धमाके के साथ ट्रांसफार्मर में आग लगी, कई सेक्टरों की बिजली गुल, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर

मेट्रो के पावर हाउस में धमाके के साथ ट्रांसफार्मर में आग लगी, कई सेक्टरों की बिजली गुल, दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर
X

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले में बुधवार सुबह ग्रेटर नोएडा के एनपीसीएल (नोएडा मेट्रो रेल निगम) के पावर हाउस में आग लग गई। इसके चलते एनपीसीएल से जुड़े सभी सेक्टरों में बिजली गुल हो गई। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। कोई जनहानि नहीं हुई है।

नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र के सेक्टर 148 में एनपीसीएल का सब स्टेशन है। यहां से नोएडा और ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन के लिए बिजली सप्लाई होती है। सुबह करीब 6 बजे अचानक सब स्टेशन में रखे ट्रांसफार्मर में धमाका हुआ और आग लग गई। तत्काल इसकी जानकारी फायर विभाग को दी गई। दमकल की चार गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। बाद में अन्य गाड़ियां बुलाई गईं। आसपास के क्षेत्र को खाली करा लिया गया। हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है। एनपीसीएल से जुड़े सभी सेक्टरों की बिजली सप्लाई पाली पावर स्टेशन पर डायवर्ट की गई है।

नॉलेज पार्क थाना इंजार्च वरुण पंवार का कहना है कि अभी आग के कारणों का पता नहीं चल सका है। फायर विभाग की टीम आग के कारणों का पता लगाने में जुटी है। इस पावर सब स्टेशन से नोएडा मेट्रो के साथ-साथ कई सेक्टरों को बिजली सप्लाई की जाती है। जिसके चलते नोएडा के काफी बड़े इलाके बिजली संकट पैदा हो गया। कोरोनावायरस की वजह से मेट्रो का परिचालन बंद है। वरना मेट्रो के संचालन में दिक्कत आ सकती थी।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) गौतमबुद्ध नगर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि 80 प्रतिशत आग पर काबू पा लिया गया है। रेस्क्यू में फायर सर्विस और जिला पुलिस लगी हैं। कोई जनहानि नहीं हुई है। आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।

Next Story
Share it
Top