Top
undefined

बलिया जिला जेल में 150 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 594 कैदियों की जांच की गई थी

बलिया जिला जेल में 150 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 594 कैदियों की जांच की गई थी
X

बलिया। उत्तर प्रदेश के बलिया जिला कारागार में एक महिला बंदी समेत 150 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जेल में इतनी बड़ी तादाद में संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। इससे पहले झांसी की जेल में एक दिन में 126 बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर जेल प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई थी।

जेल अधीक्षक प्रशांत कुमार मौर्य ने बताया कि जिला कारागार में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा 594 कैदियों का कोविड-19 की जांच की थी। इनमें 150 कैदी कोरोना संक्रमित मिले हैं। मौर्य ने बताया कि संक्रमित मिले कैदियों को जेल में ही अलग बैरक में रखा गया है। उन्हें सरकारी दिशा निर्देश के अनुसार दवा, भोजन व नाश्ता दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा की गई जांच में कोई जेलकर्मी संक्रमित नहीं मिला है। जेल अधीक्षक ने बताया कि जिला कारागार में एक महिला कैदी भी संक्रमित मिली है। संक्रमित महिला कैदी को एल-1 सरकारी अस्पताल, बसंतपुर में भर्ती कराया गया है।

यूपी में अब तक 1298 लोगों की हुई कोरोना से मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। 24 घंटे में कोरोना के 2529 नए मरीज बढ़े हैं। यह एक दिन में नए केस मिलने का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। राज्य में अब एक्टिव केस की संख्या 21003 हो गई है। वहीं, 35803 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। जबकि, 1298 लोगों की मौत हुई है। झांसी जेल में 126 बंदी और दो जेल हेड वार्डर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यहां 788 लोगों के टेस्ट हुए थे। जिलाधिकारी ने जेल की चार बैरकों को एल-वन अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है। संक्रमित बंदियों के इलाज के लिए डॉक्टरों और पैरा मेडिकल टीम की ड्यूटी लगाई गई है। राज्य में अब तक कुल 16,54,651 सैंपल की जांच की जा चुकी है।

Next Story
Share it
Top