Top
undefined

मुख्यमंत्री योगी ने गोंडा में 160 बेड के कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया, बोले- सबसे अधिक टेस्टिंग करने वाला राज्य यूपी

मुख्यमंत्री योगी ने गोंडा में 160 बेड के कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया,  बोले- सबसे अधिक टेस्टिंग करने वाला राज्य यूपी
X

गोंडा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गोंडा में 160 बेड के ​कोविड अस्पताल का उद्घाटन किया। इस मौके पर योगी ने कहा कि, 1947 से लेकर 2012 तक प्रदेश में केवल 12 राजकीय मेडिकल कॉलेज बने ​थे और 2016 से 2020 के बीच में हम लोग वर्तमान में 30 नए राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में दो नए एम्स बन रहे हैं। आज हम 1,40,000 टेस्ट प्रतिदिन कर रहे हैं, उत्तर प्रदेश आज सबसे अधिक टेस्ट करने वाला राज्य है।

टाटा के सहयोग से बना अस्पताल, हर बेड तक ऑक्सीजन की सुविधा

गोंडावासियों को यह अस्पताल किसी सौगात से कम नहीं है। अभी तक गंभीर हालत वाले मरीजों को पड़ोसी जनपद बहराइच या लखनऊ रेफर कर दिया जाता था। लेकिन अब काफी सहूलियत रहेगी। दरअसल, यहां पड़रीकृपाल सीएचसी को लेवल-1 अस्पताल में बनाया गया है। इसके अलावा इसी श्रेणी के दो अन्य अस्पताल हैं। लेकिन लेवल-2 का अस्पताल बहराइच में हैं। ऐसे में जिला अस्पताल परिसर स्थित नवनिर्मित भवन को टाटा के सहयोग से कोविड अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया। यहां 160 मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था है।

इसमें हर बेड तक ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था है। इसके अलावा वेंटिलेटर, एक्सरे, डिलिटल एक्सरे, अल्ट्रासाउंड, सीटी स्कैन की भी व्यवस्था है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह के साथ अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां आज से ही मरीजों का इलाज शुरू होगा।

सीएम योगी बाढ़ की समीक्षा करेंगे

मुख्यमंत्री कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए प्रयास व बाढ़ के स्थिति की समीक्षा करेंगे। इसमें बहराइच, गोंडा, बलरामपुर व श्रावस्ती जिले के अफसर शामिल होंगे। समीक्षा बैठक के बाद सीएम लखनऊ रवाना होंगे।

Next Story
Share it
Top