Top
undefined

अगवा कारोबारी के बेटे को 17 घंटे में छुड़ाया, युवती समेत 6 आरोपी गिरफ्तार; 4 करोड़ की मांगी थी फिरौती

अगवा कारोबारी के बेटे को 17 घंटे में छुड़ाया, युवती समेत 6 आरोपी गिरफ्तार; 4 करोड़ की मांगी थी फिरौती
X

गोंडा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के करनैलगंज कस्बे से शुक्रवार को किडनैप किए गए कारोबारी के बेटे को एसटीएफ ने शनिवार सुबह 17 घंटे बाद सकुशल छुड़ा लिया। पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में दो आरोपियों के पैर में गोली भी लगी। एडीजी लाॅ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि एसटीएफ और जिला पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में सुबह सवा सात बजे यह सफलता मिली। मामले में एक युवती समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

शनिवार सुबह सर्विलांस के जरिए गोंडा में ही भौरीगंज रोड पर अपहरणकर्ताओं की लोकेशन मिली। एसटीएफ और पुलिस टीम ने पीछा किया तो कार एक खंभे से टकरा गई। दो अपहरणकर्ता कार से उतरकर भागने लगे। दोनों ने पुलिस टीम पर फायर किया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया। पुलिस के अनुसार, कार से अपह्रत बच्चे के साथ सूरज पांडेय, उसकी पत्नी छवि पांडेय, राज पांडेय, दीपू कश्यप और उमेश यादव समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उनके पूछताछ कर रही है। यह सभी गोंडा जिले के ही रहने वाले हैं। गोली लगने से घायल दो बदमाशों को जिला अस्पताल भेजा गया है।

यह है मामला

जिले के करनैलगंज कस्बे के मोहल्ला गाड़ी बाजार में पुलिस चौकी के पीछे गुटखा कारोबारी राजेश कुमार गुप्ता रहते हैं। शुक्रवार को करीब तीन बजे राजेश के पौत्र 6 साल के नमो गुप्ता का बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। बताया जाता है कि स्वास्थ्य विभाग का परिचय पत्र गले में टांग कर कुछ लोग मोहल्ले में मास्क और सैनिटाइजर बांट रहे थे। यहां लोगों के नाम भी एक कागज पर लिख रहे थे। बदमाश कार से आए थे। अपहरणकर्ता राजेश गुप्ता के घर के सामने पहुंचे तो उन्होंने जानकारी ली और कहा कि बेटे नमो को साथ भेज दीजिए, उसे कार से सैनिटाइजर निकाल कर दे देते हैं। इतना कहकर बच्चे के साथ बदमाश निकले और कार में बैठाकर फरार हो गए।

बदमाशों ने बच्चे के पिता को कॉल कर फिरौती मांगी थी

परिवार वालों को यह जानकारी तब हुई जब बच्चे के पिता हरी गुप्ता के मोबाइल पर बदमाशों ने कॉल किया और उन्हें जानकारी दी कि आपके बच्चे का अपहरण हो गया है। 4 करोड़ रुपए की व्यवस्था कर लो। अपहरणकर्ताओं में कोई महिला शामिल नहीं थी, मगर जो फोन आया तब एक महिला बात रही थी।

Next Story
Share it
Top