Top
undefined

शहर में रिकॉर्ड 179 पॉजिटिव केस मिले, 36 पुलिसकर्मियों समेत बीएचयू के दो डॉक्टर भी संक्रमित मिले

शहर में रिकॉर्ड 179 पॉजिटिव केस मिले, 36 पुलिसकर्मियों समेत बीएचयू के दो डॉक्टर भी संक्रमित मिले
X

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शुक्रवार को कोरोना केस ने सारे रिकाॅर्ड तोड़ दिए। सबसे ज्यादा 179 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नए मरीजों में 13 साल से कम उम्र के 10 बच्चे हैं। इनमें दो बच्चों की उम्र एक साल से भी कम है। महिलाओं की संख्या 40 और पुरुषों की संख्या 139 है। इनमें 36 पुलिसकर्मियों समेत बीएचयू के दो डॉक्टर भी संक्रमित मिले।

कुछ ऐसे इलाके हैं जहां बड़ी संख्या में पॉजिटिव मिले। इनमें सबसे ज्यादा शीलनगर कालोनी महमूरगंज लेन नंबर सात मयंक के 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सबसे बड़ी उम्र की महिला और सबसे छोटी उम्र की बच्ची यहीं की है। पांडेयपुर में एक साथ 9 लोग संक्रमित मिले। चांदपुर चौराहा मंडुवाडीह के पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। ईश्वरगंगी के दो, हुकुलगंज के तीन, खोजवां के तीन, गणपति रेसिडेंसी के तीन, लहंगपुरा के दो, सुंदरपुर के तीन, नगवा लंका के तीन, वीडीए कालोनी बड़ालाल पुर को तीन, सूरजकुंड के दो, अशोक विहार पहड़िया के तीन, महेशपुर मंडुवाडीह के चार और लक्सा के दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

जिला प्रशासन के अनुसार, शुक्रवार को 1424 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें 179 लोग पॉजिटिव मिले। नए मरीजों के साथ वाराणसी में संक्रमितों की संख्या 1822 हो गई है। इनमें 38 लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को 25 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। इस तरह कुल डिस्चार्ज की संख्या 788 हो गई है। अब एक्टिव केस 996 हैं।

जिले में अब तक 33954 लोगों की सैंपलिंग हो चुकी है। शुक्रवार को कुल 1932 लोगों की सैंपलिंग हुई है। अभी कुल 5121 लोगों का रिजल्ट आना बाकि है। इसमें आरटीपीसीआर से कलेक्ट 963 लोगों का सैंपल शामिल नहीं है।

Next Story
Share it
Top