Top
undefined

राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश निषाद, 19 महीने का होगा कार्यकाल

राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश निषाद, 19 महीने का होगा कार्यकाल
X

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद बेनी प्रसाद वर्मा के निधन के बाद खाली हुई सीट पर भाजपा उम्मीदवार जयप्रकाश निषाद को निर्विरोध चुन लिया गया है। निषाद के खिलाफ किसी अन्य पार्टी ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था। सोमवार को विधानसभा निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें प्रमाण पत्र सौंप दिया। उनका कार्यकाल 5 मई 2022 तक रहेगा।

2012 में बसपा से विधायक बने थे

जयप्रकाश निषाद गोरखपुर क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष हैं। वह बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर 2012 में चौरीचौरा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे। बीते 13 अगस्त को निषाद ने मुख्यमंत्री योगी की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया था। सोमवार को उनका लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में भव्य स्वागत हुआ। राज्यसभा सांसद निर्वाचित होने के बाद जयप्रकाश ने कहा कि, सभी वर्गों का हित भाजपा में ही सुरक्षित है।

2018 में भाजपा में शामिल हुए थे जयप्रकाश

जयप्रकाश निषाद ने 2018 में भाजपा ज्वाइन की थी। इससे पहले वह सपा और बसपा में रह चुके हैं। विपक्षी दलों में ब्राह्मण वोटों को लेकर मची खींचतान के बीच भाजपा ने निषाद पर दांव आजमा कर एक तीर से कई निशाने साधे हैं। अति पिछड़ों में पकड़ मजबूत करने के साथ पूर्वांचल में पार्टी की ताकत देने की रणनीति को आगे बढ़ाया है। प्रदेश में 14% निषाद समुदाय के लोग हैं। यह गोरखपुर और आसपास की कुछ सीटों पर अपना खासा प्रभाव रखते हैं।

Next Story
Share it
Top