Top
undefined

कोरोना वायरस: गाजियाबाद में 2, नोएडा में 5 नए केस, यूपी में अब तक 71 मामलों की पुष्टि

कोरोना वायरस: गाजियाबाद में 2, नोएडा में 5 नए केस, यूपी में अब तक 71 मामलों की पुष्टि
X

गाजियाबाद/नोएडा. यूपी में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है। रविवार को नोएडा में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई, जबकि गाजियाबाद में एक दंपती में संक्रमण की पुष्टि हुई। अब नोएडा में कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है, जबकि गाजियाबाद में यह तादाद बढ़कर 7 हो गई है। सूबे में अब तक 71 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। अच्छी बात यह है कि इनमें से 14 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। ठीक होने वालों में आगरा के 7, गाजियाबाद के 2 और नोएडा के 4 मरीज हैं।

गाजियाबाद के मोहन नगर में 2 नए केस

गाजियाबाद के मोहन नगर में एक सोसायटी में कोरोना वायरस संक्रमण के 2 नए मामलों की पुष्टि हुई है। दोनों पति-पत्नी हैं। दोनों में कोरोना जैसे लक्षण मिलने के बाद उनकी जांच की गई थी, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई। दंपती को गाजियाबाद जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

दंपती के संपर्क में आए थे 76 लोग

सोसायटी में दंपती के संपर्क में आने वाले 76 लोगों की पहचान की गई है। इनमें से 21 में कोरोना जैसे लक्षण मिलने के बाद उन्हें एमएमजी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करने की तैयारी की जा रही है। बाकी 55 लोगों में फिलहाल कोरोना जैसे लक्षण तो नहीं हैं लेकिन उन्हें भी एहतियातन संतोष हॉस्पिटल में क्वारंटीन में रखा जाएगा।

नोएडा में 5 नए मामले, जिले में कुल 31 केस

5 नए मामलों के साथ गौतमबुद्ध नगर में संक्रमितों की संख्या 31 हो गई। इनमें से 4 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने बताया कि सेक्टर-135 स्थित एक कंपनी में लंदन से आए ऑडिटर को कोरोना वायरस था। उन्होंने इस बात की जानकारी कंपनी के अन्य लोगों को नहीं दी और वह सेक्टर-135 स्थित एक फाइव स्टार होटल में ठहरे थे।

Next Story
Share it
Top