Top
undefined

अतीक अहमद गैंग का बदमाश गिरफ्तार, यूपी एसटीएफ ने रखा था 25 हजार का इनाम

अतीक अहमद गैंग का बदमाश गिरफ्तार, यूपी एसटीएफ ने रखा था 25 हजार का इनाम
X

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस ने अपराधियों की धरपकड़ तेज कर दी है। यूपी एसटीएफ ने एक ऑपरेशन के तहत प्रयागराज के धूमनगंज पोंगहट पुल से बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग के ईनामी सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार विजय कुमार राय पर प्रयागराज पुलिस ने 25 हजार का ईनाम कर रखा था।

पुलिस ने अतीक अहमद गैंग पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इससे पहले अतीक अहमद के भाई और पूर्व विधायक शहर पश्चिमी खालिद अजीम उर्फ अशरफ की मदद करने वाले 8 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस गैंग के सदस्यों को पकड़ने के लिए अलग-अलग जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इसी के तहत अतीक गैंग के सक्रिय सदस्य और 25,000 के इनामी विजय कुमार राय को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।

देवरिया जेल कांड से जुड़े थे तार

अतीक अहमद गैंग का सक्रिय सदस्य विजय पुलिस की निगाह में उस वक्त आया था, जब उस पर प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में प्रॉपर्टी डीलर जैद को अगवा कर देवरिया जिला जेल ले जाने और मारपीट करने का आरोप लगा था। उसके बाद पुलिस इसके सारे अपराधों की कुंडली खोजने में लग गई थी। पुलिस कई दिनों तक विजय कुमार को दबोचने की फिराक में लगी रही। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर देवरिया जेल कांड के बाद बाहुबली सांसद अतीक अहमद को गुजरात के एक जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

जैद ने अतीक गैंग के सदस्य पर कराई थी एफआईआर

जनवरी 2019 में कभी अतीक अहमद के करीबी रहे बम्हरौली के रहने वाले जैद खालिद ने अतीक समेत 13 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि उसे देवरिया जेल में ले जाकर पीटा गया। उधर, पिछले साल उसका अतीक अहमद के साथ बातचीत का एक ऑडियो भी वायरल हुआ था। देवरिया कांड में जिन लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई गई थी, उनमें से एक नाम विजय कुमार राय का भी था।

विजय जेल कांड के बाद से फरार चल रहा था। पुलिस को इसकी लंबे समय से तलाश थी। इसके बाद पुलिस ने अपराधी पर 25000 का ईनाम भी घोषित किया था। विजय कुमार राय को एसटीएफ ने धूमनगंज पुलिस के सहयोग से प्रयागराज के धूमनगंज इलाके के पोंगहट पुल के पास से गिरफ्तार किया है।

बाहुबली सांसद के करीबियों में होती थी गिनती

पूर्व सांसद एवं बाहुबली नेता अतीक अहमद पर कई गंभीर मुकदमे दर्ज हैं और ऐसा कहा जाता था इनकी अपराध की रेखा बहुत लंबी थी। इस रेखा में जो सहयोग करने वाले लोग शामिल थे उनमें विजय कुमार राय का भी नाम था। विजय राय मूलतः बिहार का रहने वाला है और इस समय प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में मकान बनवा कर रह रहा था। विजय कुमार राय गैंग के प्रॉपर्टी के काम में भी शामिल था।

सेना का रिटायर्ड कर्मचारी रहा चुका है विजय

प्रयागराज के धूमनगंज पुलिस और उत्तर प्रदेश एसटीएफ के हाथ चढ़ा विजय कुमार राय पहले सेना में आरक्षी पद पर तैनात था। सेना से रिटायर होने के बाद प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में मकान बनवा कर रहने लगा। बाहुबली सांसद अतीक अहमद के संपर्क में आने के बाद वह उसके गैंग का सदस्य बन गया और अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहने लगा।

Next Story
Share it
Top