Top
undefined

यूपी में कमाल ... शिक्षिका ने एक साथ 25 स्कूलों में की नौकरी, 13 माह में ली एक करोड़ सैलरी

यूपी में कमाल ... शिक्षिका ने एक साथ 25 स्कूलों में की नौकरी, 13 माह में ली एक करोड़ सैलरी
X

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के रायबरेली के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में तैनात एक साइंस की टीचर ने एक साथ 25 स्कूलों में नौकरी की। इस दौरान उसे सभी स्कूलों से सैलरी मिलती रही। 13 महीने में कुल 1 करोड़ रुपए का भुगतान हुआ। शिक्षा विभाग इसकी जांच करा रहा है।

मैनपुरी की रहने वाली टीचर अनामिका शुक्ला कथित तौर पर प्रयागराज, अंबेडकरनगर, अलीगढ़, सहारनपुर, बागपत जिले के केजीबीवी में एक साल से ज्यादा समय से नियुक्त है। इन स्कूलों में टीचर की नियुक्ति कांट्रैक्ट बेस पर होती है। हर महीने में 30 हजार रुपए वेतन दिया जाता है। अनामिका फरवरी तक रायबरेली के केजीबीवी में नियुक्त रही। मामला प्रकाश में आया। इसके बाद जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश ने आरोपी टीचर को नोटिस भेजा तो वह उपस्थित नहीं हुई। इसके जवाब में 26 मई को वॉट्सऐप पर अपना इस्तीफा भेज दिया।

अब आरोपी टीचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर रिकवरी की तैयारी की बात की जा रही है। वहीं, स्कूल एजुकेशन के डायरेक्टर जनरल विजय किरन आनंद का कहना है कि इस मामले में विस्तार से जांच की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षकों को प्रेरणा पोर्टल पर ऑनलाइन अटेंडेंस दर्ज करनी होती है। ऐसे में एक टीचर कई जगह अपनी उपस्थिति कैसे दर्ज करा सकती है?

Next Story
Share it
Top