Top
undefined

वाराणसी में कोरोना वायरस से पहली मौत, 4 इलाकों में लगाया गया कर्फ्यू

एक महिला के पॉजिटिव मिलने के बाद लगा कर्फ्यूकोरोना पीड़ित व्यक्ति की मौत दो दिन पहले हुई थीरविवार को कोरोना पीड़ित की रिपोर्ट आई सामने

वाराणसी में कोरोना वायरस से पहली मौत, 4 इलाकों में लगाया गया कर्फ्यू
X

वाराणसी . वाराणसी में कोरोना के चलते पहली मौत की खबर है. यह मरीज गंगापुर का है जो टेस्ट में पॉजिटव पाया गया था. इसी के साथ एक महिला पॉजिटिव पाई गई है जिसे देखते हुए 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि शहर के चार इलाकों मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता और गंगापुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है. उन्होंने बताया कि रविवार को दो नए पॉजिटिव केस सामने आए. पहला मामला बजरडीहा इलाके का है जहां जेद्दा से लौटी महिला पॉजिटिव पाई गई जबकि दूसरा मामला गंगापुर के कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत से जुड़ा है.

इन दोनों की बीती देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले वाराणसी में 5 पॉजिटिव मामले सामने आए थे, जिनका इलाज चल रहा है. अच्छी बात यह है कि इन 5 मरीजों में एक फूलपुर का मरीज भी है जो ठीक हो चुका है. जिस मरीज की मौत हुई है वह डायबिटिज और दिल का मरीज था. यह मरीज 15 मार्च को कोलकाता से वाराणसी लौटा था. मरीज की मौत दो दिन पहले हो गई थी लेकिन उसकी रिपोर्ट रविवार को सामने आई जिसमें कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला.

55 साल के मृतक गंगापुर के रहने वाले थे और अपनी दुकान चलाते थे. 15 मार्च को कोलकाता से लौटने के बाद उन्हें 27 मार्च को जुकाम हुआ. इन्होंने 2 जगह प्राइवेट इलाज कराया. 2 अप्रैल को प्राइवेट डॉक्टर ने बीएचयू में दिखाने को कहा. वहां उन्हें सीधे आईसीयू में भेज दिया गया. बाद में इनकी स्थिति बिगड़ती चली गई और 3 अप्रैल को मौत हो गई. मरीज को पहले से डायबिटिज की शिकायत थी. ब्लड प्रेशर और डायबिटिज का इलाज कई साल से चल रहा था.

बीएचयू में जब वे इलाज कराने गए, उस वक्त भी ब्लड प्रेशर की समस्या थी. बीएचयू में इनका दो बार सैंपल लिया गया था. पहली बार सही रिपोर्ट नहीं आई, इसलिए दोबारा लेना पड़ा. मरीज की मौत के बाद पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, इनके घर में 10 सदस्य हैं. गंगापुर में इनका वार्ड और अन्य इलाका सील किया जा रहा है.

Next Story
Share it
Top