Top
undefined

उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में लॉकडाउन के बीच महिला ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया, सभी स्वस्थ

उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में लॉकडाउन के बीच महिला ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया, सभी स्वस्थ
X

बाराबंकी. कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन के बीच उत्‍तर प्रदेश के बारांबकी के सीएचसी सूरतगंज में एक महिला ने 5 बच्चों को जन्म दिया है। नार्मल डिलीवरी के दौरान तीन लड़की और दो लड़के का जन्म हुआ है। जच्चा व बच्चा स्वस्थ है। इससे पहले गोंडा जिले से ताल्लुक रखने वाली एक महिला ने लखनऊ के अस्पताल में एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया था।

मामला जिले के सूरतगंज क्षेत्र का है। यहां के कुतलूपुर निवासी कुंदन की पत्नी अनिता नौ माह की गर्भवती थी। बुधवार की सुबह आठ बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सूरतगंज में दूसरी बार मां बनी है और उसके घर खुशियां आई हैं। इस प्रसूता ने एक साथ पांच बच्चों को जन्म दिया है। हालांकि, पांच बच्चे होने की वजह से नवजातों का वजन सामान्य से कम है। इनमें से दो का वजन 1100 ग्राम है वहीं दो का 900 ग्राम है। जबकि एक का 800 ग्राम है। महिला का यह दूसरा प्रसव है। इससे पहले उसका एक पुत्र भी है।

लखनऊ की महिला ने भी एक साथ दिए थे 4 बच्चों को जन्म

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से ताल्लुक रखने वाली 28 वर्षीय रेहाना ने पिछले साल एक साथ चार बच्चों को जन्मा तो वह हैरान रह गई। लखनऊ के अस्पताल में रेहाना ने अपने चार बच्चों का सफलतापूर्वक जन्म दिया, इनमें से दो लड़के और दो लड़कियां हैं।

Next Story
Share it
Top