Top
undefined

देवरिया के ग्रामीण इलाकों में जमकर हो रही बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत

देवरिया के ग्रामीण इलाकों में जमकर हो रही बारिश, आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत
X

देवरिया. उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के अलग अलग थाना क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से एक छात्रा समेत 5 लोग बुरी तरह झुलस गए। आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस बीच, जिले सुबह से ही जिले में लगातार जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

जानकारी के अनुसार, संजय यादव पुत्र रामवृक्ष यादव (30) अपने खेत में बृहस्पतिवार दोपहर धान की बुवाई कराने के लिये खेत तैयार कर रहे थे। तभी गरज चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। धान की बुवाई के लिए मौसम को देख खेत में मेड़ लगा ही रहे थे कि तभी अचानक थोड़ी दुरी पर ही आकाशीय बिजली गिर गई जिससे उनके शरीर का लगभग आधा हिस्सा जल गया। वह जमीन पर गिर पड़े घटना की जानकारी होते ही परिजन व गांव के लोग मौके पर पहुंचकर उन्हें उपचार के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भाटपार रानी ले गये। जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जिले के कई गांवों में बिजली गिरने से हुई मौतें

जिले के बरहज थाना क्षेत्र के बढ़या हरदो गांव के रहने वाले अमन (19) खेत में धान की रोपाई के लिए पानी चला रहा था। अमन कक्षा आठ का छात्र था। इसी बीच आकाशीय बिजली गिरने से वह उसकी चपेट में आकर झुलस गया। खेत में काम कर रही उसकी बहन ने भाई को गिरते देख घर वालों को सूचना दी। परिजन उसे लेकर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने अमन को मृत घोषित कर दिया।

वहीं बरहज थाने के ही धौला पंडित गांव के रहने वाले सुरत राजभर (65) खेत में मेड़ बांध रहे थे। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से वह भी झुलस गए। परिजन उन्हें अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसके साथ ही इसी खुदिया पाठक गांव के रहने वाले पंचदेव गोड़ (40) पुत्र गोपीचंद अपने खेत में धान रोपाई के लिए मेड़ लगा रहे थे। उसी समय आकाशीय बिजली गिरने से वह उसकी चपेट में आ गए। जब तक घर वाले खेत में पहुंचते उनकी मौत हो चुकी थी।

जिले के भटनी थाना क्षेत्र के खोरीबारी रामपुर गांव निवासी ज्ञानचन्द वर्मा की पुत्री सिद्धि वर्मा उम्र 7 वर्ष बारिश के दौरान घर से छाता लेकर दरवाजे पर निकली थी तभी अचानक उसके ऊपर विजली गिर गयी परिजन उसे ईलाज के लिये भटनी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाये जहाँ स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉक्टर एन पी सिंह ने उसे मृत्य घोसित कर दिया सूचना पहुंची भटनी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

भलुअनी थाना क्षेत्र के हाटा गांव के रहने वाले सुरेंद्र सिंह (48) व भानू बरवा गांव के रहने वाले रामसरीखा यादव(50) और मदनपुर थाना क्षेत्र के बलराम चक गांव के रहने वाले राम नारायण यादव(60) और खुखुंदू थाना क्षेत्र के सेल्हरापुर हरपुर गांव के रहने वाले कमलेश यादव (20) पुत्र बासुदेव यादव आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस गए। चारों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Next Story
Share it
Top