Top
undefined

यू-ट्यूबर हीर खान को प्रयागराज पुलिस ने 5 दिन की रिमांड पर लिया; एटीएस तलाशेगी पाकिस्तान कनेक्शन

यू-ट्यूबर हीर खान को प्रयागराज पुलिस ने 5 दिन की रिमांड पर लिया; एटीएस तलाशेगी पाकिस्तान कनेक्शन
X

प्रयागराज। देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में प्रयागराज में 5 दिन पहले गिरफ्तार हीर खान उर्फ सना खान से यूपी एटीएस और अन्य खुफिया एजेंसियां पूछताछ करेंगी। इसके लिए शनिवार को पुलिस ने पांच दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद हीर खान को जेल भेज दिया था।

पाकिस्तान, दुबई व अन्य कई देशों के लोगों से बातचीत का खुलासा

दरअसल, हीर खान का यूट्यूब चैनल है। जिस पर वे वीडियो बनाकर पोस्ट करती हैं। 25 अगस्त को प्रयागराज के खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के नुरुल्लाह रोड से उन्हें गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि हीर खान लंबे समय से हिंदू देवी-देवताओं पर अशोभनीय टिप्पणी करते हुए वीडियो बनाकर अपने चैनल पर अपलोड कर रही थीं। ऐसे ही एक वीडियो का स्वत: संज्ञान लेकर पुलिस ने हीर खान के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया था। अब जांच एजेंसियों की नजर हीर खान की कमाई पर भी है।

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि हीर खान पाकिस्तान, दुबई समेत कई देशों के लोगों से वॉट्सऐप कॉल के माध्यम से बात करती थीं। इसके बाद उन पर खुल्दाबाद थाने में दर्ज मुकदमें में देशद्रोह और नफरत फैलाने की धाराओं को बढ़ाया गया है। अब दो सितंबर तक एटीएस, एलआईयू और कई अन्य एजेंसियां हीर खान से पूछताछ करेंगी। यह पता लगाया जाएगा कि हीर खान किससे प्रेरित होकर देवी देवताओं पर टिप्पणी करती थी।

पांच दिन की रिमांड पर इसलिए लिया गया

प्रयागराज रेंज के आईजी केपी सिंह ने बताया कि, शुरुआती जांच में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। उसी मामले में आगे की पूछताछ करने के लिए पांच दिन की रिमांड पर हीर खान को लिया गया है। एटीएस हीर खान से जुड़े लोगों का जांच करेगी।

Next Story
Share it
Top