Top
undefined

11 साल के बच्चे से कुकर्म कर हत्या करने वाले 45 साल के आरोपी को उम्र कैद की सजा

11 साल के बच्चे से कुकर्म कर हत्या करने वाले 45 साल के आरोपी को उम्र कैद की सजा
X

बागपत। उत्तर प्रदेश में बागपत की विशेष पोक्सो अदालत ने एक दलित बच्चे के साथ कुकर्म और हत्या के मामले में आरोपी को दोषी करार दिया है। कोर्ट ने आरोपियों को जीवन कारावास की सजा सुनाई है। यही नहीं विशेष न्यायाधीश पोक्सो के के सिंह ने आरोपी के खिलाफ 2.55 लाख का जुर्माना भी लगाया है।

दरअसल, बागपत जनपद के बिनौली थाना क्षेत्र अंतर्गत जौहड़ी गॉव के रहने वाले 11 वर्षीय एक दलित बच्चे की 9 मार्च 2014 को कुकर्म के बाद हत्या कर दी गई थी । जिसमें मृतक के चाचा ने थाना बिनोली में आरोपी कर्मवीर (45) के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

शासकीय अधिवक्ता सुनील पंवार द्वारा बताया गया है कि आरोपी कर्मवीर 11 वर्षीय दलित बच्चा जो अपने दोस्तों के साथ बाहर चाउमीन खा रहा था वहां से आरोपी किसी बहाने उसे बहला फुसलाकर अपने घर ले गया और उसके साथ कुकर्म की वारदात को अंजाम दिया। जिसके पश्चात आरोपी कर्मवीर ने बच्चे की हत्या कर दी । उसके शव को घर में छोड़कर ही फरार हो गया । परिजनों ने बच्चे को काफी तलाशा परन्तु जब वह नही मिला तो अगले दिन उसकी लाश कर्मवीर के घर से मिली थी।

इस मामले में लगभग 15 गवाहों की सुनवाई करने और डीएनए टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर विशेष न्यायालय पोक्सो के न्यायाधीश कृष्ण कुमार सिंह ने आरोपी कर्मवीर को दोषी करार दिया और आरोपी के विरुद्ध धारा 302, 377, एससी-एसटी एक्ट, पॉक्सो 6 के तहत दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई हुई है। न्यायाधीश केके सिंह ने आरोपी कर्मवीर पर 2,55,000 रुपये का अर्थदंड भी लगाया है।

Next Story
Share it
Top