Top
undefined

दो दिन में 6 बड़े बदमाशों की करोड़ों की संपत्ति जब्त, एक्शन में सरकार

दो दिन में 6 बड़े बदमाशों की करोड़ों की संपत्ति जब्त, एक्शन में सरकार
X

नोएडा। कानपुर के बिकरू गांव में दो जुलाई की रात गैंगस्टर विकास दुबे के साथ हुए मुठभेड़ में एक अफसर समेत आठ पुलिसकर्मियों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश में अपराधियों की शामत आ गई है। घटना के बाद प्रशासन ने विकास दुबे के घर को उसी जेसीबी से ढहवा दिया था, जिससे उसने पुलिस का रास्ता रोका था। अब पूरे प्रदेश में शातिर अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई हो रही है। बीते दो दिन में पुलिस ने जिन बदमाशों की संपत्तियां कुर्क की हैं, उनमें नोएडा के सुंदर भाटी, मैनपुरी में नीरज यादव और लखीमपुर में वेदू उर्फ वेद प्रकाश जैसे बड़े नाम हैं। कुल छह बदमाशों की करोड़ों की संपत्तियों को जब्त कर लिया गया है। इस दौरान क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। अभी और भी कई अपराधी हैं, जिन पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है।

ग्रेटर नोएडा: सुंदर भाटी व उसके गैंग की करीब 2 करोड़ की सम्पति की गई कुर्क

गौतमबुद्धनगर में अवैध रूप की कमाई से बनाई गई संपत्तियों पर प्रशासन ने तीन दिनों के भीतर बड़ी कार्रवाई की है। यहां अपराधी सुंदर भाटी और उसकी गैंग के तीन अन्य सदस्यों की करीब दो करोड़ की संपत्तियों को कुर्क किया गया है। पुलिस ने सुंदर भाटी के साथी कुख्यात सिंहराज भाटी के 2 प्लॉट व एक गाड़ी को पुलिस ने कुर्क किया है। दनकौर थाना क्षेत्र के विलासपुर गांव मे सिंहराज भाटी के दो प्लॉट 101 व 152 वर्ग गज के थे। दोनों प्लॉट्स व गाड़ी की कीमत लगभग 62 लाख रुपए है। वहीं, दूसरी तरफ सतवीर बंसल के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। उसकी 5 गाड़ियां कुर्क की गईं।

सतवीर की 5 गाड़ियों की कीमत लगभग 60 लाख रुपए है। वहीं, सुमित भाटी की 4 गाड़ियों की कुर्की की गई। उनकी कीमत लगभग 68 लाख रुपए है। सुंदर भाटी के 1 आयशर कैंटर को भी जब्त किया गया है। उसकी कीमत लगभग 10 लाख रुपए है। पुलिस के अनुसार आपराधिक माफियाओं पर इस तरह की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

लखीमपुर खीरी: वेदू की एक करोड़ की संपत्ति जब्त

एसपी पूनम की अगुवाई में मंगलवार को ससिया कॉलोनी में पुलिस ने करीब 36 आपराधिक मामलों में वांछित बदमाश वेदू उर्फ वेद प्रकाश की करीब एक करोड़ कीमती संपत्ति को जब्त किया है। इसमें ट्रैक्टर, बाइक व कृषि यंत्र सहित तमाम सामान शामिल हैं। साथ ही मौके से बरामद हजारों लीटर लहन, शराब बनाने के उपकरण व शराब बनाने की भट्ठियों भी नष्ट करने की कार्रवाई की गई। इस दौरान पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया था।

एसपी ने कहा कि इंडो-नेपाल की 120 किलोमीटर की सीमा पर थानों की पुलिस द्वारा कड़ी निगरानी जारी है। कानपुर के कुख्यात अपराधी विकास दुबे के फोटो भी विभिन्न स्थानों पर चस्पा कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि वेदू उर्फ वेद प्रकाश कुख्यात अपराधिक है। ऐसे ही आपराधिक प्रवृत्ति वाले अन्य अपराधियों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है, ताकि यह किसी भी तरह की कोई अपराधिक घटना को अंजाम न दे सकें। ऐसे अपराधियों का जेल की सलाखों के पीछे भी होना जरूरी है।

मैनपुरी: हिस्ट्रीशीटर नीरज यादव मकान कुर्क किया

मैनपुरी में भी पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। यहां थाना घिरोर क्षेत्र के शाहजहांपुर गांव में स्थित हिस्ट्रीशीटर नीरज यादव का मकान पुलिस ने कुर्क कर दिया है। नीरज यादव पर करीब 20 मामले दर्ज हैं। वह पुलिस पार्टी पर फायरिंग जैसी वारदात को अंजाम दे चुका है। इस दौरान पुलिसकर्मी घायल भी हुए थे। इस दौरान गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। इसके बाद अब अन्य अपराधियों में भी दहशत है। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडेय ने बताया कि मकान पर कुर्की का नोटिस चस्पा कराया गया है। जल्द ही उसकी नीलामी भी होगी।

Next Story
Share it
Top