Top
undefined

कालीन फैक्ट्री में जहरीली गैस फैलने से 3 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत

फैक्ट्री बिसवां थाना क्षेत्र में है, गुरुवार सुबह इलाके में गंध फैलने से लोग दहशत में आए, कालीन फैक्ट्री के पास एक केमिकल फैक्ट्री भी है, इससे सुबह केमिकल बहाया गया था, पुलिस के मुताबिक, केमिकल के हवा के संपर्क में आने पर जहरीली गैस बनने की आशंका

कालीन फैक्ट्री में जहरीली गैस फैलने से 3 बच्चों समेत 7 लोगों की मौत
X

सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक कालीन फैक्ट्री में गुरुवार सुबह 7 लोगों के शव मिले। मृतकों में 5 एक ही परिवार के थे। अधिकारियों ने बताया कि यहां मौजूद केमिकल फैक्ट्री के टैंकर से केमिकल बहाया गया, जो नाले से होकर पड़ोस में मौजूद कालीन फैक्ट्री और आसपास के इलाके में फैल गया। घटना बिसवां इलाके के जलालपुर गांव की है। पुलिस ने इलाके को खाली कराया, इसके बाद एनडीआरएफ भी मौके पर पहुंची।

एसपी एलआर कुमार के मुताबिक, केमिकल और हवा के संपर्क से कोई जहरीली गैस बनी। इसके चलते लोगों की जानें गईं। 5 कुत्तों समेत मवेशियों की भी मौत हुई। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं, डीएम खिलेश तिवारी ने केमिकल फैक्ट्री की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। मृतक के परिजन को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने का घोषणा की गई है।

फैक्ट्री के गार्ड का पूरा परिवार खत्म हुआ

नपुर निवासी अतीक (50) फैक्ट्री में गार्ड की नौकरी करता था। उसका परिवार यहीं रहता था। अतीक के अलावा पत्नी सायरा (40), बेटी आयशा (12), बेटा अफरोज (8), फैशल (18 माह) की भी जान गई। इसके अलावा दो अन्य मृतकों में कालीन फैक्ट्री का पार्टनर भी शामिल है।

Next Story
Share it
Top