Top
undefined

राशन कार्ड नहीं होने पर भी गरीबों को मिलेगा राशन, सीएम योगी ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को शुक्रवार को निर्देश दिया कि ग्रामीण और शहरी इलाकों में प्रत्येक जरूरतमंद को राशन अवश्य उपलब्ध कराया जाए, भले ही उसके पास राशन कार्ड अथवा आधार कार्ड न हो.

राशन कार्ड नहीं होने पर भी गरीबों को मिलेगा राशन, सीएम योगी ने किया ऐलान
X


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को शुक्रवार को निर्देश दिया कि ग्रामीण और शहरी इलाकों में प्रत्येक जरूरतमंद को राशन अवश्य उपलब्ध कराया जाए, भले ही उसके पास राशन कार्ड अथवा आधार कार्ड न हो. उन्होंने कहा कि घुमन्तू समुदायों के लोगों को भी खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रदेश में कोई भूखा न रहे. मुख्यमंत्री ने यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में बंद संबंधी व्यवस्था की समीक्षा के दौरान ये निर्देश दिए. उन्होंने सामुदायिक रसोई, घर पर सामान पहुंचाने की सुविधा तथा खाद्यान्न वितरण की मौजूदा स्थिति की जानकारी प्राप्त की. आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला तथा इन वस्तुओं को घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने इसे और बेहतर बनाने के निर्देश दिए.

बता दें, देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 13987 हो गई है. इनमें 11201 एक्टिव मरीज हैं. जबकि 437 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. पिछले चौबीस घंटे में देश में कोरोना वायरस से 23 लोगों की मौत हुई है.

ताजा आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना वायरस से 21 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं. कोरोना दुनियाभर में 1 लाख 45 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. अकेले अमेरिका में 677570 मरीज हैं और अब तक 34617 लोगों की मौत हो चुकी है.

Next Story
Share it
Top