Top
undefined

यूपी में मरीजों की संख्या बढ़कर 42 हुई, जिसमें तीन नोएडा के और एक बागपत का निवासी

गुरुवार को नोएडा में कोविड 19 के तीन मामले सामने आए. यूपी में अब कोरोना के कुल 42 मरीज हो गए हैं. बुधवार को यूपी में सिर्फ एक मामला सामने आया था.

यूपी में मरीजों की संख्या बढ़कर 42 हुई, जिसमें तीन नोएडा के और एक बागपत का निवासी
X

लखनऊ /उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. गुरुवार को चार नए केस सामने आए हैं. इनमें तीन नोएडा के और एक बागपत का रहने वाला है. अब यूपी में संक्रमितों की संख्या 42 हो गई है.

केजीएमयू के अनुसार- नोएडा की रहने वाली 21 साल की युवती में कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. उसके माता-पिता पहले से ही कोरोना संक्रमित हैं, जिनका इलाज चल रहा है. लक्षणों के आधार पर युवती को आइसोलेट करके उसकी जांच कराई गई थी. वहीं, एक अन्य 33 साल की महिला और 39 साल के पुरुष में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. तीनों का इलाज नोएडा के एक अस्पताल में चल रहा है. इन सभी का सैंपल लखनऊ के किंग जॉज मेडिकल यूनिवर्सिटी में जांच के लिए आया था.

उधर, 19 मार्च को एक युवक दुबई से बागपत लौटा था. उसे घर पर ही आइसोलेट किया गया था. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर युवक मंगलवार को जिला अस्पताल पहुंचा. जहां उसे भर्ती किया गया. उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. ताज़ा मामले सामने आने के बाद नोएडा में कुल 14 केस हो गए हैं. यह संख्या उत्तर प्रदेश के किसी एक जिले में सबसे ज्यादा है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बुधवार को संक्रमण का सिर्फ एक केस सामने आया. लेकिन, गुरुवार को चार नए केस आए. ऐसे में अब पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 42 हो गई है. हालांकि, इनमें 11 कोरोना फाइटर्स भी हैं, जो इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं. राजधानी लखनऊ और आगरा में 8-8, गाजियाबाद में 3, पीलीभीत में 2 और लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर और शामली में 1-1 केस पाए जा चुके हैं.

लक्षण के आधार पर बुधवार को 73 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया. जबकि, 1830 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं. इनमें से 1707 की रिपोर्ट निगेटिव आई. 85 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है.

आज नोएडा में तीन केस पॉजिटिव पाए गए. नोएडा के एस गोल्फशायर सेक्टर 150 में दो कोरोना के पॉजिटिव मामले मिले हैं. वहीं तीसरा मामला होटल सैंडल सुइट सेक्टर 135 में मिला है. दोनों जगह पर वाहनों की आवाजाही बन्द कर दी गई है. दोनों जगहों सोसाइटी और होटल को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. इन्हें सैनिटाइज किया जा रहा है. ये लोग 14 दिनो तक आइसोलेशन में रहेगे. इस बीच डीएम ने नोएडा के सेक्टर 135 स्थित होटल सैंडल सूइट में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के ठहरने के कारण आज सुबह 10 बजे से अस्थाई रूप से सील कर दिया है.

शहर के लोगों को कोरोना वायरस के कहर से बचाने और उसके बढ़ते खतरे को रोकने के लिए तत्पर जिला प्रशासन ने नोएडा के सेक्टर 150 की सोसायटी और सेक्टर 135 स्थित होटल सैंडल सुइट्स में कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्तियों के ठहरने के कारण डीएम बीएन सिंह ने होटल और उसके परिसर को 26 मार्च सुबह 10:00 बजे से 28 मार्च सुबह 10:00 बजे तक के लिए अस्थाई रूप से सैनिटाइज करने के लिए सील कर दिया है. दोनों जगह पर सेनिटाइज कराया जा रहा है.

Next Story
Share it
Top