Top
undefined

कोरोना वायरस के कारण यूपी में 2 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज किये बंद, परीक्षाओं को बढ़ाया आगे

उत्तर प्रदेश में 2 अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज और सिनेमाघर बंद करने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही सभी तरह की परीक्षाएं और प्रतियोगिताएं भी स्थगित कर दी गई हैं. देश में अबतक कोरोना वायरस के अबतक 126 और यूपी में 13 मामले सामने आ चुके हैं.

कोरोना वायरस के कारण यूपी में 2 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज किये बंद, परीक्षाओं को बढ़ाया आगे
X

उत्तरप्रदेश /जानलेवा कोरोना वायरस ने पूरे देश में कहर बरपा रखा है. केंद्र सरकार और राज्य सरकार इस वायरस को रोकने के लिए पूरी तरह सतर्क हैं. कई राज्यों की तरह अब उत्तर प्रदेश में भी दो अप्रैल तक स्कूल, कॉलेज और सिनेमाघर बंद करने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही सभी तरह की परीक्षाएं और प्रतियोगिताएं भी स्थगित कर दी गई हैं. देश में अबतक कोरोना वायरस के अबतक 126 और यूपी में 13 मामले सामने आ चुके हैं.

जागरूक करने के लिए हर जिले में पोस्टर और बैनर लगाने का आदेश

यूपी सरकार ने इस महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए राज्य के सभी जिलों में पोस्टर और बैनर लगाने का आदेश भी दिया है. राज्य की योगी सरकार ने सभी धरना-प्रदर्शनों पर भी रोक लगा दी है. सरकार ने तहसील दिवस और जनता दर्शन पर भी दो अप्रैल तक रोक की घोषणा की है. यूपी में सफाईकर्मियों को लगातार साफ सफाई रखने का निर्देश दिया गया है.

घबराएं नहीं बल्कि लोगों को जागरूक करें- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों से भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा है. सरकार ने कहा है कि कोरोना से घबराएं नहीं बल्कि लोगों को जागरूक करें. सरकार ने सभी पयर्टक स्थल 31 मार्च तक बन्द करने का आदेश दिया है.

दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है मरीजों की संख्या

बता दें कि देश में कल कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 114 थी और परसों 107. यानी संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. इस बीच राहत की खबर ये है कि इस वायरस की चपेट में आए 13 लोग अबतक ठीक हो चुके हैं. हालांकि देश में संक्रमित तीन लोगों की मौत भी हुई है. सरकार ने बताया है कि अबतक 13 लाख 19 हजार 363 यात्रियों की हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की गई है. भारत के कुल 30 हवाई अड्डों पर स्क्रीनिंग की जा रही है.

Next Story
Share it
Top