Top
undefined

वाराणसी में सीएए के विरोध में बैठीं महिलाएं, पुलिस ने जबरन हटाया, प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव

दिल्‍ली के शाहीन बाग की तरह वाराणसी के बेनियाबाग मैदान में भी महिलाओं ने प्रदर्शन का प्रयास किया, मौके पर पहुंची पुलिस ने बैनर-पोस्टर जब्‍तकर प्रदर्शनकारी महिलाओं को मैदान से बाहर कर दिया, महिलाओं के समर्थन में मैदान में पहुंचे कुछ युवकों ने पुलिस पर पत्‍थरबाजी की, पुलिस ने हिरासत में लिया

वाराणसी में सीएए के विरोध में बैठीं महिलाएं, पुलिस ने जबरन हटाया, प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव
X

वाराणसी. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में मुस्लिम महिलाओं के चल रहे बेमियादी धरने की तर्ज पर गुरुवार को वाराणसी के बेनियाबाग मैदान में भी एक दर्जन महिलाएं बैनर-पोस्टर लगाकर धरने पर बैठ गईं। महिलाओं के धरने पर बैठने की खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी कई थानों की फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। धरना दे रहीं महिलाओं को जब मैदान से हटाने की कोशिश की गई तो महिलाओं के समर्थन में वहां पहुंचे युवकों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया है।

बेनियाबाग मैदान पहुंचे डीएम कौशलराज शर्मा ने धरने पर बैठीं महिलाओं से कहा कि जिला प्रशासन ने धरना-प्रदर्शन के लिए कचहरी स्थित वरुणापुल के पास जगह निर्धारित की है। निषेधाज्ञा लागू होने के कारण प्रशासन से अनुमति लेकर वहां विरोध प्रदर्शन किया जाए। डीएम के आग्रह को जब महिलाओं ने ठुकरा दिया तो मौके पर मौजूद एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पुलिसकर्मियों से उनके बैनर-पोस्टर जब्त करने का निर्देश दिए। महिलाओं ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया।

मैदान छोड़कर भागने लगीं महिलाएं

महिला पुलिसकर्मियों ने धरने पर बैठी महिलाओं को जब हिरासत में लेने का प्रयास किया तो वे मैदान छोड़कर भागने लगीं। महिलाओं को भागते देखकर धरने के समर्थन में पहुंचे कुछ युवक पुलिसकर्मियों पर पत्‍थर बरसाने लगे। पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए पथराव करने वाले युवकों की विडियोग्रॉफी कराते हुए आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया।

पत्‍थरबाजों पर होगी कड़ी कार्रवाई: डीएम

डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि बेनियाबाग मैदान में कुछ अराजक तत्व लोगों को भड़काकर जबरदस्ती विरोध-प्रदर्शन करने का प्रयास कर रहे थे, आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस अराजकतत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा रही है। डीएम ने कहा कि वाराणसी में धारा 144 लागू है, इसलिए कहीं भी प्रदर्शन करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। डीएम ने बताया कि पथराव करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैनियाबाग मैदान अब पूरी तरह से खाली हो गया है।

Next Story
Share it
Top