Top
undefined

पंचानन बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर बीती रात 3 बजे भीषण आग लगी

X

भोपाल। मालवीय नगर स्थित पंचानन बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर बीती रात 3 बजे भीषण आग लग गई। आग की सूचना राहगीरों ने पुलिस और निगम के फायर अमले को 3.07 मिनट पर दी। सूचना के मिलते ही आग पर काबू करने के लिए दमकलें निकल पड़ी। फायर प्रभारी रामेश्वर नील ने बताया कि बिल्डिंग की छटवीं मंजिल पर आग लगी थी। आग लगाने के कारण अज्ञात है। आग पर पूरी तरह सुबह 5 बजे तक काबू पाया गया। उक्त फ्लोर पर लघु उद्योग निगम कार्यालय और कॉफे्रंस रूम था। जहां यह भीषण आग लगी थी। आगू को बुझाने के लिए 8 फायर फाइटर और 10 वाटर टैंकर, हाइड्रोलिक मशीन। इसके अलवा बीएचईएल और पुलिस का फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर मौजूद थी। हालांकि जैसे ही फायर बिग्रेड और पुलिस के वाहनों के सायरन की आवाज गुंजी वैसे ही क्षेत्र में हड़कम मच गया।

आग बुझाने के दौरान तीन कर्मचारी हुए घायल

बिल्डिंग के टॉप फ्लोर पर लगी आग को बुझाने के दौरान नगर निगम फायर अमले के तीन कर्मचारी बुरी तरह घायल हुए हैं। फायर प्रभारी ने बताया कि दो कर्मचारियों की पीठ पर बिल्डिंग की छत का प्लास्टर गिर गया इससे दो कर्मचारी बुरी तरह घायल हुए हैं। इसके अलावा एक कर्मचारी के पैर में आग तक पहुंचने की मश्क्कत के दौरान मोच आ गई है।

बिल्डिंग में नहीं फायर सिस्टम

पंचानन बिल्डिंग में फायर सिस्टम नहीं लगा है। रामेश्वर नील ने बताया कि आग बुझाने के दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। आग के लगाने का स्पष्ट नहीं है। शार्ट सर्किट की आशंका है। टॉप फ्लोर तक पहुंचने का रास्ता खराब है। बिल्डिंग में आग की सूचना देने वाला अलार्म सिस्टम नहीं है। बिल्डिंग की सुरक्षा करने वाले कर्मचारियों को आग के फैले जाने पर पता चला कि आग लगी है।

Next Story
Share it
Top